पंजाबः मोहाली के इंटेलिजेंस दफ्तर के बाहर धमाका, हैंड ग्रेनेड या रॉकेट लॉन्चर हमले की आशंका

punjabkesari.in Tuesday, May 10, 2022 - 07:01 AM (IST)

नेशनल डेस्कः पंजाब के मोहाली में सोमवार शाम करीब 7.30 पर खुफिया विभाग के मुख्यालय के बाहर धमाका हुआ। इससे पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। धमाके की सूचना पाकर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले की छानबीन में जुट गए। जानकारी के मुताबिक, "खुफिया विभाग के दफ्तर की तीसरी मंजिल पर रॉकेट जैसी कोई वस्तु आकर गिरी, जिससे धमाका हुआ। इस ब्लास्ट में ऑफिस के कई शीशे टूट गए। हालांकि गनीमत रही कि इस ब्लास्ट में कोई हताहत नहीं हुआ। ब्लास्ट की घटना के बाद इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
PunjabKesari
वहीं, इस पूरी घटना पंजाब पुलिस बयान जारी कर कहा कि यह छोटा धमाका था। धमाका बाहर से किया गया था। धमाके की जांच जारी है। ऑफिस की चौथी मंजिल पर हमला हुआ है। पुलिस ने बताया कि महला रॉकेट प्रोेपेल्ड ग्रेनेड से किया गया है। उन्होंने बताया कि सड़क से बिल्डिंग पर हमला किया गया है। 
PunjabKesari
गौरतलब है कि पंजाब से सटे हरियाणा के करनाल में चार दिन पहले पुलिस ने एक बड़े हमले की साजिश को नाकाम कर दिया था। पुलिस ने खालिस्तानी आतंकवाद व आईएसआई से जुड़े पंजाब के रहने वाले चार संदिग्ध आतंकियों को हथियारों व RDX के साथ गिरफ्तार किया था। करनाल के बसताड़ा टोल से चारों की गिरफ्तारी हुई थी। चारों इनोवा कार में सवार होकर दिल्ली की तरफ जा रहे थे। गिरफ्तार संदिग्ध आतंकवादी पंजाब के रहने वाले गुरप्रीत, भूपेंद्र अमनदीप व परविंदर सिंह बताए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के रहने वाले हरविंदर सिंह के चारों साथी हैं। करनाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों को लेकर करनाल एसपी ने बताया था कि आतंकी हरविंदर सिंह रिंडा ने आदेश इनको दिए थे। बताया जा रहा है कि चारों संदिग्ध आतंकियों को तेलंगाना IED भेजना था। इनको लोकेशन पाकिस्तान से भेजी गई थी। इससे पहले ये लोग दो जगहों पर IED सप्लाई कर चुके थे। इनके खिलाफ मधुबन पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज हुई है।एसीपी इंद्री मामले की जांच कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News