अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचकर बोले भगवंत मान- हम अपने नेता के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 03:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के परिजनों से मिलने के लिए उनके घर पहुंचे। केजरीवाल शराब नीति घोटाले के मामले में गिरफ्तार हैं। वहीं मान मीडिया से बात करते हुए केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ''अरविंद केजरीवाल को तो गिरफ्तार कर लोगे पर उनकी सोच को कैसे कैद करोगे। अरविंद केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं एक सोच है और हम अपने नेता के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं, इंकलाब जिंदाबाद।''

PunjabKesari
इसके अलावा मान ने कहा, ''एजेंसियों को एक टूल की तरह, एक हथियार की तरह प्रयोग किया जा रहा है। जो भी विपक्षी नेता बीजेपी के अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाता है, उस पर ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स के छापे पड़ जाते हैं। देश में हालात अघोषित आपातकाल जैसे हैं।'' मान ने कहा, "बीजेपी देश में सबसे ज्यादा नफरत फैलाने वाली बातें करती है। उन्होंने AAP के मोहल्ला क्लीनिकों के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का फंड रोक दिया है। उनकी हिम्मत कैसे हुई कि वे पंजाब की झांकी रोकें और गणतंत्र का जश्न मनाएं'' पंजाब की भागीदारी वाला दिन... अगर यह उनके वश में होता तो वे राष्ट्रगान से पंजाब का नाम हटा देते... वे चाहते हैं कि कोई भी विपक्षी नेता आगामी चुनावों के लिए प्रचार न कर सके। वह चल रहे हैं व्लादिमीर पुतिन के नक्शेकदम पर। यह तानाशाही है।"

PunjabKesari
इससे पहले आज सुबह दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय भी केजरीवाल के परिजनों से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। शुरू में उन्होंने दावा किया था कि उन्हें मुलाकात की इजाजत नहीं दी गई लेकिन बाद में उन्होंने मुलाकात की।


सीएम का परिवार घर में नजरबंद- सौरभ भारद्वाज
बता दें कि इससे पहले केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आप के नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस ने कैबिनेट मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने दोनों मंत्रियों को पुलिस की एक बस में बिठा दिया। हिरासत में लिए जाने के बाद सौरभ भारद्वाज ने कहा, ''हम सुप्रीम कोर्ट के समक्ष कहेंगे कि अरविंद केजरीवाल को अपने वकील और परिवार से मिलने की अनुमति दी जानी चाहिए और उन्हें अपना आधिकारिक काम करने की भी अनुमति दी जानी चाहिए। केजरीवाल के परिवार को घर में नजरबंद कर दिया गया है।''
PunjabKesari
आप समर्थकों ने केंद्र के खिलाफ नारेबाजी की
आईटीओ पर पार्टी के कई नेता और समर्थक आप और भाजपा के कार्यालयों के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इलाके में धारा 144 लागू होने का हवाला देते हुए पुलिस ने उन्हें वहां से चले जाने के लिए कहा। आप के समर्थकों ने भाजपा नीत केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर अवरोधक लगा दिए हैं और इसे यातायात के लिए अवरुद्ध कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News