अनोखा रिजाइन: कर्मचारी ने छोड़ी टाॅक्सिक नौकरी, अपने एक्स बॉस के सामने ही ढोल की थाप पर किया भंगड़ा

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2024 - 04:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पुणे के एक व्यक्ति ने हाल ही में अपने कथित toxic workplace को अलविदा कहा और बता दें कि यह कोई सामान्य विदाई नहीं थी। सेल्स एसोसिएट अनिकेत ने म्यूजिशियन को अपने दफ्तर में बुलाया और ढोल की थाप पर डांस किया, जबकि उनके बॉस देखते रहे। 

कंपनी से यह असामान्य विदाई का वीडियो लोकप्रिय सामग्री निर्माता अनीश भगत द्वारा ऑनलाइन पोस्ट किया गया था।निर्माता ने दावा किया, “मुझे लगता है कि आप में से बहुत से लोग इससे संबंधित होंगे। विषाक्त कार्य संस्कृति इन दिनों बहुत प्रमुख है। सम्मान और अधिकार की कमी काफी आम है। ”

 भगत ने दावा किया कि अनिकेत ने "very toxic" कार्य वातावरण के कारण अपनी तीन साल की नौकरी छोड़ दी। इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वीडियो में अनिकेत ने कहा कि उनकी परवरिश 'मूंगफली' में हुई थी और उनके बॉस से कोई सम्मान नहीं मिला। उन्होंने कहा कि उन्हें फंसा हुआ महसूस हो रहा है क्योंकि वह "एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anish Bhagat (@anishbhagatt)

अनिकेत की विदाई को यादगार बनाने के लिए भगत ने अनिकेत के दोस्तों के साथ मिलकर उसके अंतिम दिन अपने कार्यालय के बाहर एक सरप्राइज पार्टी का आयोजन किया। वे ढोल लेकर आये और उसके प्रबंधक के बाहर आने का इंतजार करने लगे। जैसे ही उसने ऐसा किया, अनिकेत ने उससे हाथ मिलाया और कहा, "सॉरी सर, बाय-बाय"। इसके बाद वह ढोल की थाप पर नाच रहे थे। उनके मैनेजर ने स्पष्ट रूप से नाराज होकर वीडियो को बनाने रोकने की कोशिश की।

हड़प्पा इनसाइट्स की 2023 की रिपोर्ट में toxic bosses और toxic workplace वातावरण को कर्मचारियों के नौकरी छोड़ने के प्रमुख कारकों के रूप में उद्धृत किया गया था। रिपोर्ट में पाया गया कि 58 प्रतिशत कर्मचारियों ने विषाक्त मालिकों के कारण अपनी नौकरी छोड़ दी, जबकि 54 प्रतिशत ने कार्यस्थल के विषाक्त वातावरण के कारण नौकरी छोड़ दी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News