पुलवामा आतंकी हमला: पाकिस्तान को छोड़ भारत के साथ खड़े हुए अमेरिका समेत कई देश

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 08:56 AM (IST)

नई दिल्ली: अमरीका, रूस और फ्रांस समेत दुनियाभर के देशों ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी हमले की निंदा की और कहा है कि आतंकवाद के खतरे से लडऩे के लिए वे भारत के साथ खड़े हैं। जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 44 जवान शहीद हो गए और कई गंभीर रूप से घायल हो गए। 

PunjabKesariअमरीका ने आतंकी हमले की निंदा की और कहा कि आतंकवाद को परास्त करने में उसका रुख भारत के साथ है। भारत में अमरीका के राजदूत केनेथ जस्टर ने ट्वीट कर कहा, ‘भारत में अमरीकी दूतावास जम्मू कश्मीर में गुरुवार के आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता है। पीड़ितों के परिवारों के प्रति हम शोक संवेदना व्यक्त करते हैं।’ 

PunjabKesariरूस ने आतंकी हमले की निंदा की और बिना किसी दोहरे मानदंड के एक निर्णायक और सामूहिक प्रतिक्रिया के साथ ऐसे ‘अमानवीय कृत्यों’ का सामना करने की जरूरत पर जोर दिया। भारत में फ्रांस के राजदूत अलेक्जेंड्रे जिगलर ने कहा कि फ्रांस जम्मू-कश्मीर में हुए जघन्य हमले की कड़ी निंदा करती है। 

PunjabKesariजर्मनी ने जघन्य आतंकी हमले की निंदा की और कहा वह अपने रणनीतिक सहयोगी भारत के साथ खड़ा है। आस्ट्रेलिया, तुर्की और चेक गणराज्य ने भी आतंकवादी हमले की निंदा की है। भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश, भूटान, श्रीलंका और मालदीव ने भी एकजुटता व्यक्त की है और संयुक्त रूप से आतंकवाद के खतरे का सामना करने का संकल्प जताया। 

PunjabKesariसंयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की और हमले के पीछे के लोगों को न्याय के दायरे में लाने की अपील की। अमरीका के शीर्ष सांसदों ने भी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी हमले की निंदा की है और कहा है कि अमरीका ‘आतंक का सामना करने और उसे हराने’ के लिए भारत के साथ खड़ा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News