आज भी ताजा हैं पुलवामा के जख्म,  रोने पर मजबूर कर देगा वीर जवानाें का यह वीडियो

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 11:48 AM (IST)

नेशनल डेस्क: 14 फरवरी का दिन इतिहास में  एक दुखद घटना के साथ दर्ज है। दो बरस बीतें, लेकिन उस घटना के जख्म आज तक हरे हैं, जब आतंकवादियों ने इस दिन को देश के सुरक्षाकर्मियों पर कायराना हमले के लिए चुना। इस दर्दनाक हमले की दूसरी बरसी पर भारतीय सेना ने एक वीडियो जारी किया है। उस घटना की पूरी कहानी बयां करने वाली इस वीडियो ने हर किसी की आंखें नम कर दी। 

 

चिनार कॉर्प्स के ट्विटर हैंडल से जारी यह वीडियो बेहद भावुक करने वाला है।इसकी शुरुआत में बताया गया है कि सीआरपीएफ बटालियन की बसों को निशाना बनाने वाले आंतकी आदिल अहमद डार की उम्र केवल 20 साल थी। उसने अपने ही घर से महज 10 किलोमीटर की दूर पर ही हाइवे पर सीआरपीएफ पर हमला बोला था, जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे जबकि 70 घायल हुए थे।

PunjabKesari

वीडियो में बताया गया कि इस घटना के बाद भारत ने पाकिस्तान से 'Most Favoured Nation' का दर्जा वापस ले लिया, उसके साथ व्यापार बंद कर दिए और कूटनीतिक मोर्च पर उसकी घेरेबंदी की जाने लगी। वीडियो के आखिर में जाे लाइन लिखी है वो इस प्रकार है। 


बिठाकर पास बच्चों को जो कल किस्से सुनाता था,
उसे किस्सा बनाने को, क्या जायज ये धमाका था?
पहुंचा घर जो उसके था वो ताबूत था खाली,
उठा जो उसकी चौखट से बहुत भारी जनाजा था।

PunjabKesari

वीडियो के बैकग्राउंड में जो गाना चलाया गया वो 'केसरी' फिल्म के देश भक्ति गीत है। इस वीडियो को जिसने भी देखा वह अपने आंसू नहीं रोक पाया। याद हो कि जम्मू के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 40 जवान शहीद हो गये और कई गंभीर रूप से घायल हुए थे। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News