एयर स्ट्राइक पर Reuters ने उठाए सवाल, जैश के ट्रेनिंग कैंप की सैटेलाइट तस्वीरें की जारी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 01:44 PM (IST)

नई दिल्ली: पुलवामा हमले के ठीक 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित आतंकवादी ढांचों पर भारी बमबारी की जिसमें जैश-ए-मोहम्‍मद के प्रशिक्षण शिविर को ध्‍वस्‍त करने का दावा किया जा रहा है। इसी बीच रॉयटर्स में छपी खबर के मुताबिक, बालाकोट में जिस जगह पर हवाई हमला हुआ, वहां अभी भी जैश का मदरसा जस का तस बना हुआ है।

PunjabKesari

सैटेलाइट तस्वीरें जारी कर रक्षा मंत्रालय से पूछा सवाल
रॉयटर्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, तस्‍वीरों में बालाकोट में बने जैश के मदरसों को किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। मदरसों की दीवारों को भी किसी भी तरह की हानि नहीं पहुंची और उसके आसपास के पेड़ भी हरे-भरे दिखाई दे रहे हैं। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक ईमेल के जरिए इन सैटेलाइट तस्वीरों पर भारत के विदेश और रक्षा मंत्रालय को सवाल पूछा गया है, लेकिन दोनों की तरफ से अब कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

PunjabKesari

भारतीय एजेंसी ने भी जारी की तस्वीरें
वहीं भारतीय एजेंसी सूत्रों के जरिए भी कुछ तस्वीरें सामने आई है जिसमें जैश के ठिकानों और उसके आस पास कई काले धब्बे दिखाई दे रहे है। कहा जा रहा है कि ये काले निशान संभवत: भारतीय वायुसेना के स्मार्ट बमों के हमले के बाद बने हैं। बताया जा रहा है कि एयर स्ट्राइक के दौरान जो बम आतंकी ठिकानों पर बरसाए गए थे वह कैम्प के लोहे की शीट वाली छतों को बेधते हुए अंदर गिरे थे। 

PunjabKesari

जैश ए मोहम्मद का सबसे बड़ा शिविर हो गया नेस्तनाबूद
आपको बतां दे कि वायु सेना ने पुलवामा आतंकवादी हमले के एक पखवाड़े के भीतर ही तड़के बड़ी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर जबरदस्त बमबारी की जिसमें आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद का सबसे बड़ा शिविर नेस्तनाबूद हो गया और बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए। वायु सेना के लड़ाकू विमानों के बेड़े के प्रमुख विमान मिराज-2000 ने इस मिशन को अंजाम दिया था। तड़के साढे तीन बजे 10 से 12 मिराज विमानों ने अलग-अलग वायु सेना स्टेशनों से उडान भरी और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बालाकोट में करीब 20 मिनट तक कई जगहों पर 1000 किलोग्राम के बमों से भारी बमबारी की जिसमें कई आतंकवादी शिविर तबाह हो गए और 200 से 250 आतंकवादी ढेर हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News