स्कूल अपग्रेड करने की मांग को लेकर छात्रों ने दिया धरना, राजमार्ग पर किया चक्का जाम

punjabkesari.in Monday, Feb 04, 2019 - 02:29 PM (IST)

कठुआ : कठुआ शहर के सावन चक क्षेत्र स्थित सरकारी मिडिल स्कूल चक शेखां को अपग्रेड करने की मांग को लेकर विद्यार्थियों ने कठुआ-हटली मोड़ जाम कर प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने करीब एक घंटा तक प्रदर्शन करने से मार्ग पर यातायात ठप रहा। बाद में मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने किसी तरह से उन्हें समझा कर उनकी मांग को प्रशासन तक पहुंचाने का आश्वासन देकर शांत किया। 


 थाना प्रभारी ने स्कूल प्रबंधक और स्थानीय निवासियों को भी स्कूल के समय सिर्फ विद्यार्थियों को बीच सडक़ में आकर प्रदर्शन करने की अनुमति देने पर सवाल किए। उन्होंने कहा कि इस तरह प्रदर्शन से कोई भी दुर्घटना हो सकती है। ऐसे प्रदर्शन करने से पहले बाकायदा अनुमति ली जानी चाहिए। इससे पहले सीधे प्रशासन से बात करते और वहां जाकर अपनी मांग रखी जानी चाहिए।

वहीं, प्रदर्शन में शामिल विद्यार्थियों रोहित, बिमला देवी आदि ने आरोप लगाया कि स्कूल को पांच साल से अपग्रेड करने की मांग की जा रही है, लेकिन शिक्षा विभाग उनकी मांग को गंभीरता से नहीं ले रहा है। हर बार आश्वासन देकर टाल दिया जाता है। स्कूल को अपग्रेड करने के लिए कोई प्रक्रिया नहीं शुरू की जा रही है। शहर के मध्य और प्राइम लोकेशन पर स्कूल होने के साथ-साथ विद्यार्थियों की संख्या भी ठीक है। इसके साथ ही अच्छी इमारत और बेहतर मैदान भी उपलब्ध है। क्षेत्र में ज्यादातर गरीब परिवार हैं। ऐसे में उनके लिए शहर के प्राइम लोकेशन पर दसवीं का स्कूल शिक्षा के प्रसार में अहम साबित होता और सबसे ज्यादा लाभ गरीब परिवारों को होगा, जिनके बच्चे द्वार पर दसवीं की शिक्षा हासिल कर सकेंगे। क्षेत्र में निजी स्कूल ज्यादा होने और वहां से महंगी शिक्षा हासिल करने में असमर्थ रहते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News