शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर मिटने वालों का यही बाकी निशां होगा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 26, 2018 - 06:54 PM (IST)

  साम्बा (अजय): साम्बा सोशल क्लब द्वारा 168 इंफैंट्री ब्रिगेड साम्बा के सहयोग से साम्बा श्मशानघाट के पास बने सैकेंड लैफ्ट. शहीद अरुण खेत्रपाल(परमवीर चक्र)का शहीदी दिवस मनाया गया। इस मौके पर विशाल कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर सेवामुक्त कैप्टन बाना सिंह(परमवीर चक्र) मौजूद थे। मुख्यातिथि व अन्य सदस्यों ने फूल चढ़ाकर वीर शहीद को श्रद्धांजलि आॢपत की और उनके स्मारक को नम्र किया।

ब्रिगेड की तरफ से पूरे बैंड के साथ शहीद अरुण खेत्रपाल को सलामी दी गई। देश भक्ति के ङ्क्षतरगे से सजे शहीद के स्मारक पर देश भक्ति के संगीत से हर किसी ने शहीद के जज्बे के सलाम किया जो क मात्र 21 वर्ष की आयु में ही पाकिस्तान को मुंहतोड़ जबाव देकर शहीद हो गए थे और उस युद्ध को बसंतर बैटल के नाम से जाना जाता है।  वहीं कार्यक्रम के अंत में शहीदी स्मारक के आस-पास के क्षेत्र में क्लब ने मुख्यातिथियों के हाथों पौधारोपण अभियान भी करवाया। 

 

PunjabKesari

 देश की मजबूती के लिए हमे एकजुट होकर रहना चाहिए: बाना सिंह

इस मौके पर बोलते हुए परमवीर चक्र सेवामुक्त कैप्टन बाना सिंह ने कहा कि शहीद अरुण खेत्रपाल का इतिहास सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो चुका है, क्योंकि इतनी छोटी उम्र में देश के लिए कुर्बानी देने का उनका बहुत बड़ा जनून था, उन्होंने कहा कि अपने दम पर पाकिस्तान के लड़ाकू टैंक को तबाह करके रख दिया। परमवीर चक्र विजेता ने कहा कि हमे एकजुट होकर रहना चाहिए , ताकि देश के उपर कोई ऐसी मुसिबत खड़ी हो जाए तो सभी को मिलकर बाहर आकर उस मुसिबत को जड़ से खत्म करना चाहिए।

PunjabKesari
शहीदों को याद करके गर्व महसूस होता है: डिसी
वहीं अपने संबोधन में डिप्टी कमिश्नर साम्बा सुषमा चौहान ने कहा कि सोशल क्लब और 168 इंफैंट्री ब्रिगेड ने इतिहास के सुनहरे पन्नों को याद करके एक गौरव महसूस करने का समय दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे जीवन का उदेश्य यही होना चाहिए कि किस तरह से हम एक अच्छा काम करके अपने देश को तरक्की की राह पर लाने के लिए योगदान दे सकें। उन्होंने देश के लिए कुछ करने वाले शहीदों को याद करके गर्व महसूस होता है ।
कार्यक्रम में विशेष आतथि के तौर पर ब्रिगेड कमांडर अनिल रमन, डिप्टी कमिश्नर साम्बा सुषमा चौहान, एस.एस.पी. साम्बा डा. कौशल शर्मा मौजूद थे। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शहर में गणमण्य नागरिकों, पार्षदों और पंच सरपंचों ने शिकरत करके अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News