अमेरिका में खालिस्तान समर्थकों ने गणतंत्र दिवस का किया विरोध, भारतीयों ने दिया करारा जबाव ( Video)

punjabkesari.in Sunday, Jan 27, 2019 - 01:58 PM (IST)

 

वॉशिंगटनः 26 जनवरी को भारत में जहां पूरा देश लोकतंत्र का महापर्व अपना 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा था वहीं अमेरिका में कुछ खालिस्तानी समर्थक गणतंत्र दिवस पर भारतीयों की परेड का विरोध कर रहे थे। अमेरिका के वॉशिंगटन शहर में गणतंत्र दिवस के मौके पर कुछ स्थानीय भारतीयों ने गणतंत्र दिवस पर तिरंगे और बैनर के साथ परेड निकालने का कार्यक्रम आयोजित किया लेकिन कुछ खालिस्तानी समर्थकों ने इसका विरोध शुरू कर दिया और परेड बंद कराने में जुट गए।
 

खालिस्तान समर्थकों ने चेतावनी दी थी अगर वॉशिंगटन में तिरंगा लहराया गया तो वह उसे जला देंगें और किसी भी हालत में यहां गणतंत्र दिवस कार्यक्रम नहीं होने देंगे। ऐसे में जैसे ही कुछ स्थानीय भारतीय तिरंगा लेकर सड़कों पर उतरे खालिस्तान समर्थकों ने उनका विरोध शुरू कर दिया और परेड को बीच में ही रोक दिया। लेकिन सच्चे भारतीयों के सामने आखिर में खालिस्तान समर्थकों को हार माननी पड़ी। स्थानीय भारतीय विरोध के बाद भी आगे बढ़े और 'भारत माता की जय' के नारे लगाते रहे।

सिख फॉर जस्टिस ग्रुप ने अपनी वेबसाइट पर दावा करते हुए कहा है कि उन्होंने अमेरिका में भारतीय दूतावास के सामने भारतीय झंडा जलाते हुए अपना विरोध व्यक्त किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सिख फॉर जस्टिस ग्रुप का यह दावा पूरी तरह से झूठा है और ग्रुप ने ऐसा कुछ नहीं किया है। बता दें खालिस्तान समर्थक गणतंत्र दिवस से पहले ही कह चुके थे कि वह वॉशिंगटन डीसी स्थित भारतीय दूतावास के सामने गणतंत्र दिवस के विरोध में 26 जनवरी को भारतीय झंडा जलाएंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News