ये सवाल अब देश भर में गूंजेंगे... प्रियंका ने राहुल गांधी की स्पीच का वीडियो शेयर कर पीएम पर साधा निशाना

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 01:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद देश में राजनीतिक माहौल काफी गर्माया हुआ है। कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस ने अयोग्य ठहराने की कार्रवाई को राहुल गांधी को खामोश करने का प्रयास और लोकतंत्र के लिए ‘काला दिन' करार दिया और कहा कि वह इसके खिलाफ कानूनी और राजनीतिक लड़ाई लड़ेगी।दूसरी तरफ, बीजेपी ने कहा कि यह कार्रवाई कानून के मुताबिक हुई है। इसी बीच प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी के भाषण का हिस्सा ट्वीट कर कहा की इन्हीं सवालों के लिए मेरे भाई पर हमला किया जा रहा है। 

प्रियंका गांधी ने ट्वीटर पर राहुल गांधी की संसद भाषण का वीडियो शेयर करते हुए कहा कि, 'इन्हीं सवालों के लिए राहुल गांधी जी पर हमला किया जा रहा है। जनता द्वारा चुने हुए जनसेवक ने जनता की तरफ से सवाल पूछे तो अडानी-सेवक ने जनसेवक की आवाज दबाने की साजिशें रच डालीं... लेकिन जनता की आवाज दबाई नहीं जा सकती। ये सवाल अब देश भर में गूंजेंगे और जवाब देना होगा।'

बता दें कि, केरल की वायनाड संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत द्वारा वर्ष 2019 के मानहानि के एक मामले में सजा सुनाये जाने के मद्देनजर शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य ठहरा दिया गया। लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि उनकी अयोग्यता संबंधी आदेश 23 मार्च से प्रभावी होगा।

अधिसूचना में कहा गया है कि उन्हें (राहुल गांधी) संविधान के अनुच्छेद 102 (1) और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 8 के तहत अयोग्य घोषित किया गया है। उल्लेखनीय है कि सूरत की एक अदालत ने ‘‘मोदी उपनाम'' संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें बृहस्पतिवार को दोषी ठहराया तथा दो साल कारावास की सजा सुनाई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News