मेरा भाई न कभी डरा है और न कभी डरेगा, सूरत कोर्ट के फैसले को लेकर मोदी सरकार पर भड़की प्रियंका गांधी

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 01:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सूरत की एक अदालत द्धारा राहुल गांधी को दो साल की कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी सरकार अपनी पूरी ताकत लगाकर राहुल गांधी की आवाज को दबाने की कोशिश में लगी हुई है लेकिन मेरा भाई न कभी डरा है, और न कभी डरेगा। 

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, डरी हुई सत्ता की पूरी मशीनरी साम, दाम, दंड, भेद लगाकर राहुल गांधी की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। मेरे भाई न कभी डरे हैं, न कभी डरेंगे। सच बोलते हुए जिये हैं, सच बोलते रहेंगे। देश के लोगों की आवाज उठाते रहेंगे। सच्चाई की ताकत व करोड़ों देशवासियों का प्यार उनके साथ है। बता दें कि, सूरत की अदालत ने ‘‘मोदी सरनेम'' संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें बृहस्पतिवार को दो साल कारावास की सजा सुनाई। 

सजा पर 30 दिन की रोक
अदालत ने राहुल गांधी को जमानत भी दे दी और उनकी सजा पर 30 दिन की रोक लगा दी, ताकि कांग्रेस नेता उसके फैसले को ऊपरी अदालत में चुनौती दे सकें। फैसला सुनाए जाते समय राहुल गांधी अदालत में मौजूद थे। वह आज सुबह सूरत पहुंचे। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वकील बाबू मंगुकिया ने बताया कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एच एच वर्मा की अदालत ने कांग्रेस नेता को भारतीय दंड संहिता की धाराओं 499 और 500 के तहत दोषी करार दिया। ये धाराएं मानहानि और उससे संबंधित सजा से जुड़ी हैं।

क्या कहा था राहुल गांधी ने?
राहुल गांधी के खिलाफ यह मामला उनकी उस टिप्पणी को लेकर दर्ज किया गया था, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था, ‘‘सभी चोरों का समान उपनाम मोदी ही कैसे होता है?'' राहुल गांधी की इस टिप्पणी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एवं विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने शिकायत दर्ज कराई थी। वायनाड से लोकसभा सदस्य गांधी ने यह कथित टिप्पणी 2019 के आम चुनाव से पहले कर्नाटक के कोलार में आयोजित जनसभा में की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News