प्रियंका गांधी ने बीआरएस सरकार को घेरा, कहा- ये सत्ता में आई तो ''फार्महाउस'' से शासन करेगी

punjabkesari.in Monday, Nov 27, 2023 - 07:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क : कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने सोमवार को मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली तेलंगाना सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि बीआरएस के ‘‘बड़े'' नेता फार्महाउस में बैठकर सरकार चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में गरीब और गरीब होता जा रहा है तथा सत्तारूढ़ पार्टी अमीर होती जा रही है। उन्होंने यहां से लगभग 50 किलोमीटर दूर भोंगिर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि अगर बीआरएस फिर से सत्ता में आई तो सरकार "फार्महाउस" से चलेगी और भू-शराब माफिया राज्य पर शासन करेगा तथा रोजगार का कोई अवसर उपलब्ध नहीं होगा।

तीस नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील करते हुए उन्होंने पार्टी द्वारा घोषित "छह गारंटी" को सूचीबद्ध किया। उन्होंने कहा, "तेलंगाना के बड़े नेता अपनी हवेलियों और फार्महाउस में बैठे हैं तथा सरकार चला रहे हैं... इसके (बीआरएस) सभी नेता बड़ी हवेलियों में बैठे हैं। उनकी सभी नीतियां केवल बड़े व्यवसायियों के लिए हैं। उनके पास छोटा व्यवसाय करने वाले लोगों, मध्यम वर्ग, गरीबों, दलितों और आदिवासियों के लिए कुछ नहीं है।'' कांग्रेस महासचिव ने कहा, "तेलंगाना के गरीब और गरीब होते जा रहे हैं तथा बीआरएस पार्टी अमीर होती जा रही है।" 

PunjabKesari

उन्होंने आरोप लगाया कि चाहे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हो या भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस), उनकी नीति सिर्फ सत्ता में बने रहने और अमीर बनने की है तथा इन दलों के नेता भी धनी हो रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, "जब चुनाव आते हैं, तो वे चुनाव प्रबंधन शुरू कर देते हैं। उन्हें सबक सिखाया जाना चाहिए कि तेलंगाना के लोग बिकने के लिए नहीं हैं।" यह आरोप लगाते हुए कि तेलंगाना के लोगों के "सपने" चकनाचूर हो गए हैं, उन्होंने कहा कि बीआरएस सरकार में "ऊपर से नीचे तक हर स्तर पर" भ्रष्टाचार है, यहां तक ​​कि कालेश्वरम सिंचाई परियोजना सहित कोई भी परियोजना वास्तविक रूप से पूरी नहीं हुई है।

PunjabKesari

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि भाजपा तेलंगाना में बीआरएस सरकार का समर्थन करती है, जबकि बीआरएस दिल्ली में भाजपा सरकार का समर्थन करती है तथा उनके तीसरे दोस्त असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम राज्य में दोनों का समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम अन्य राज्यों में 40 से 50 सीट पर लड़ती है, लेकिन तेलंगाना में वह केवल नौ सीट पर उम्मीदवार उतारती है। कांग्रेस नेता ने कहा, ''ये तीनों दल एक तरफ हैं और कांग्रेस दूसरी तरफ है।'' उन्होंने दावा किया कि भाजपा दुनिया की सबसे अमीर पार्टी बन गई है और उसने देश की संपत्ति अपने उद्योगपति मित्रों को दे दी है। वहीं, कोडंगल में एक सभा में उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि आज देश में स्थिति ऐसी है कि एक किसान औसतन प्रतिदिन सिर्फ 27 रुपये कमाता है, जबकि मोदी के उद्योगपति मित्र अडाणी करोड़ों रुपये कमाते हैं।

PunjabKesari

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि केंद्र ने कुछ साल पहले प्रधानमंत्री मोदी के लिए 16,000 करोड़ रुपये की लागत से दो विमान खरीदे, लेकिन उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों का कर्ज माफ करने से इनकार कर दिया, जो कि 15,000 करोड़ रुपये था। उन्होंने आरोप लगाया, ''जब किसान कर्ज में डूब रहे हैं तो केंद्र सरकार कहती है कि उसके पास कर्ज माफ करने के लिए धन नहीं है, लेकिन बड़े औद्योगिक घरानों का कर्ज माफ कर दिया जाता है।'' कांग्रेस महासचिव ने कहा कि देश के सभी सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन केंद्र कह रहा है कि उसके पास पैसा नहीं है। उन्होंने भाजपा नीत केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि जब युवाओं, किसानों और कर्मचारियों के लिए पैसा नहीं है, तो वह नए संसद भवन के निर्माण, जी20 बैठकें आयोजित करने और नए विमान खरीदने पर खर्च कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News