हाथरस मामले को लेकर दिल्ली में वाल्मीकि मंदिर में आयोजित प्रार्थना सभा में शामिल हुईं प्रियंका गांधी

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 06:40 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा हाथरस के सामूहिक बलात्कार मामले की पीड़िता के लिए यहां शुक्रवार को वाल्मीकि मंदिर में आयोजित प्रार्थना सभा में शामिल हुईं और कहा कि इस लड़की को न्याय दिलाने के लिए सभी आवाज उठाएं। प्रार्थना सभा में प्रियंका के अलावा पार्टी नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कई नेता और कार्यकर्ता भी शामिल हुए।
PunjabKesari
प्रियंका ने कहा, ‘‘मुझे पता चला कि वाल्मीकि समाज ने प्रार्थना सभा का आयोजन किया है तो मैंने यहां आने का निर्णय किया। मैं इसलिए यहां आई कि आपके समाज और उस परिवार को कभी यह महसूस नहीं होना चाहिए कि वो अकेले हैं। आज उस परिवार के खिलाफ जो हो रहा है उसके विरूद्ध हम लड़ेंगे। मैं आपसे आग्रह करती हूं कि अपनी आवाज उठाइए।'' उन्होंने कहा, ‘‘इस देश की एक एक महिला सरकार पर नैतिक दबाव डाले। हमारी बहन के साथ न्याय होना चाहिए।''
PunjabKesari
लड़की का रात के समय और कथित तौर पर परिवार की मर्जी के बिना अंतिम संस्कार करने का हवाला देते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘‘ हमारे देश की ये परंपरा नहीं है कि उसका परिवार उसकी चिता को आग नहीं दे पाए।'' इस प्रार्थना सभा में शामिल लोगों ने महात्मा गांधी का प्रिय भजन ‘रघुपति राघव राजा राम...' भी गाया।
PunjabKesari
इससे पहले, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को पुलिस ने बृहस्पतिवार को पीड़िता के परिवार से मुलाकात के लिए हाथरस जाने से रोक दिया और हिरासत में ले लिया था। दूसरी तरफ, कांग्रेस ने दावा किया कि राहुल और प्रियंका को उत्तर प्रदेश की पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News