''चिंता मत कीजिए...मोदी आपकी गारंटी लेता है'', पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से बोले प्रधानमंत्री

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 07:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' पर भ्रष्टाचार, कुशासन और राष्ट्र विरोधी एजेंडे को हवा देने का आरोप लगाया और कहा कि वह भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण को जड़ से उखाड़ फेंकने के पक्ष में हैं। ‘पीएम स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना' के लाभार्थियों की मौजूदगी में आयोजित एक कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि उनकी विचारधारा लोगों के कल्याण के जरिए देश का कल्याण सुनिश्चित करना है। इस योजना के तहत ऋण की सुविधा उपलब्ध कराने का प्रावधान है।

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबले के लिए राष्ट्रीय राजधानी में एकजुट हुए विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वे दिन-रात उन्हें ‘गाली' देने के एजेंडे पर साथ आए हैं। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन हुआ है। वर्तमान में यहां की सात सीट भाजपा के पास है।

मोदी ने कहा कि ‘पीएम स्वनिधि योजना' रेहड़ी पटरीवालों के उन लाखों परिवारों के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन रही है, जिन पर पिछली सरकारों ने कभी ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि वे अपमान सहते थे और इधर-उधर भागते थे क्योंकि उन्हें बैंकों से मुश्किल से ऋण मिलता था और उन्हें अत्यधिक ब्याज दरों पर पूंजी प्राप्त करनी पड़ती थी। उन्होंने कहा कि ‘मोदी की गारंटी' से यह सुनिश्चित हुआ कि उन्हें बैंकों से सरल दरों पर कर्ज मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि 62 लाख से अधिक लोगों को लगभग 11,000 करोड़ रुपये का ऋण दिया गया है।

मोदी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार राष्ट्रीय राजधानी में गरीबों और मध्यम वर्ग के जीवन को बेहतर बनाने के लिए काम कर रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह भारतीय शहरों में यातायात को कम करने और प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए ईमानदार प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 1,000 से अधिक इलेक्ट्रिक बसें चल रहीं हैं और शहर की परिधि के आसपास एक्सप्रेस-वे के विस्तार और इसके मेट्रो नेटवर्क में वृद्धि पर जोर दिया गया है। प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण के दो अतिरिक्त गलियारों की आधारशिला भी रखी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News