प्रधानमंत्री ने उठाया सवाल, कौन चला रहा है कर्नाटक सरकार?

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 12:05 AM (IST)

हुबलीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक की जनता दल(सेक्युलर)-कांग्रेस की गठबंधन सरकार चलाने को लेकर सवाल खड़े करते हुए रविवार को कहा कि इस सरकार को मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी चला रहे हैं अथवा कोई और जिसे लेकर मुख्यमंत्री कहते आ रहे हैं कि वह गठबंधन सहयोगी कांग्रेस के दबाव में हैं।
PunjabKesari
मोदी ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ कुमारस्वामी एकांत में रो रहे हैं। वह अपने गठबंधन सहयोगी द्वारा एक ‘पंचिंग बैग’ बना दिये गये हैं। सरकार कौन चला रहा है , जिसके बारे में मुख्यमंत्री को भी नहीं मालूम।’’ उन्होंने रैली में मौजूद जनता से सवाल भी किया कि वे कर्नाटक में मजबूर माडल जैसी सरकार चाहते हैं या केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) जैसी मजबूत सरकार।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य में रिसोर्ट राजनीति तेजी से फैली है और मुख्यमंत्री इसे आगे बढ़ा रहे है तथा सारा देश इस सरकार पर हंस रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘ हम चाहते थे कि कर्नाटक देश में एक रोल माडल के रूप में उभरे, लेकिन आप देख रहे हैं कि यहां क्या हो रहा है ।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों के लिए कर्ज माफी योजना केवल वोट बैंक सुरक्षित रखने के लिए की गयी थी। मुख्यमंत्री ने 43 लाख किसानों को इसका लाभ देने की घोषणा की थी , लेकिन अब तक केवल 60 हजार किसानों को इसका फायदा दिया गया।
PunjabKesari
मोदी ने कहा कि राजग सरकार प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत किसानों के बैंक खातों में प्रत्येक वर्ष छह हजार रूपये स्थानांतरित करने संबंधी अपनी घोषणा को लेकर प्रतिबद्ध है। केंद्रीय बजट में कल्याणकारी उपायों के संदर्भ में मोदी ने कहा, ‘‘ यह चौकीदार बिचौलियों की भूमिका को समाप्त करने के प्रयासों के तहत सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में पैसे स्थानांतरित कर रहा है, लेकिन भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले लोग इसे पसंद नहीं कर रहे हैं।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News