PM मोदी का सिंगापुर में हुआ भव्य स्वागत, शेयर की सेल्फी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2015 - 04:31 PM (IST)

सिंगापुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिंगापुर के राष्ट्रपति टोनी तान केंग याम से मुलाकात की और इस देश के दौरे के दूसरे दिन उनका भव्य स्वागत किया गया।  कल शाम यहां पहुंचने के बाद मोदी ने प्रतिष्ठित सिंगापुर लेक्चर में व्याख्यान दिया था। उन्होंने सिंगापुर में आज प्रख्यात नागरिकों के साथ जलपान के दौरान मुलाकात की। बाद में मोदी ने राष्ट्रपति याम से मुलाकात की। याम इस साल के शुरू में भारत आए थे।  

मोदी सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग तथा अन्य शीर्ष नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा वह इंडियन नेशनल आर्मी (आईएनए) मेमोरियल मार्कर में श्रद्धांजलि देंगे तथा भारत-सिंगापुर आर्थिक सम्मेलन में एक विशेष भाषण देंगे। शाम को वह सिंगापुर में रह रहे निवेशकों से यहां मुलाकात करेंगे और भारत रवाना होने से पहले भारतीय समुदाय की एक बैठक को भी संबोधित करेंगे। 

PM मोदी ने शेयर की सेल्फी 
इसके पहले सोमवार रात पीएम मोदी ने सिंगापुर में अपने समकक्ष ली सिन लूंग और उनकी पत्नी के साथ एक भारतीय रेस्तरां में डिनर किया। इस दौरान की तस्वीर भी उन्होंने ट्विटर पर साझा की। उन्होंने लिखा- ''दिवाली की रोशनी और स्वादिष्ट भारतीय पकवान। थैंक यू ली सिन लूंग'' यही नहीं, PM मोदी ने ली और उनकी पत्नी हो चिन के साथ सेल्फी भी शेयर की।
 
PM मोदी ने दिया नायाब तोहफा 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगापुर के अपने समकक्ष ली सीन लूंग को एक नायाब तोहफा दिया जो 1849 के सिंगापुर के नक्शे की एक प्रति है। सिंगापुर की अपनी यात्रा के आज दूसरे दिन लूंग से मुलाकात के दौरान मोदी ने यह तोहफा भेंट किया। मोदी ने ट्विट किया,सिंगापुर के प्रधानमंत्री को 1849 के सिंगापुर के नक्शे की एक प्रति भेंट की। उन्होंने कहा,52 इंच लंबा और 52 इंच चौड़ा यह नक्शा 1842-45 के बीच हुए सर्वेक्षण पर आधारित है । इस नक्शे में सिंगापुर का विस्तृत भौगोलिक ब्यौरा दर्ज है। नक्शे में सिंगापुर के उच्च एवं निम्न जलधाराओं एवं शहर के विभिन्न स्थालों को भी दर्शाया गया है।  ये नक्शा दिल्ली स्थित प्रतिष्ठित राष्ट्रीय अभिलेखागार में संजो कर रखा गया है । इसी संस्थान ने इस नक्शे की एक प्रति तैयार की जिसे प्रधानमंत्री तोहफे के रूप में सिंगापुर ले कर गए । 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News