जम्मू-कश्मीर में लग सकता है राष्ट्रपति शासन (पढ़ें 19 दिसंबर की खास खबरें)

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 02:27 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): जम्मू-कश्मीर में आज से राष्ट्रपति शासन लागू हो सकता है और राज्य में फिलहाल राज्यपाल शासन लागू है। राज्यपाल सत्यपाल मलिक की सिफारिश के आधार पर राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू हो सकता है तथा उन्होंने इस संबंध में पहले ही अपनी अनुशंसा भेज दी है। सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद इस बारे में जल्द ही घोषणा करेंगे।

PunjabKesari

क्रिश्चयेन मिशेल की जमानत याचिका पर सुनवाई
अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में बिचौलिये की भूमिका निभाने वाले क्रिश्चियन मिशेल की सीबीआई रिमांड खत्म होने पर बुधवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। मिशेल की जमानत याचिका पर बुधवार को ही सुनवाई हो सकती है। पिछली सुनवाई में जमानत याचिका पर जवाब देने के लिए सीबीआई ने वक्त मांगा था। अब तक सीबीआई को मिशेल की 14 दिनों की रिमांड मिल चुकी है।

PunjabKesari

नितिन गडकरी करेंगे परियोजनाओं का शिलान्यास
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज अरुणाचल प्रदेश में 9,533 करोड़ रुपये की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू और गृह राज्यमंत्री किरेन रिजजू के साथ गडकरी रोइंग में दिबांग और लोहित नदियों पर पुलों का उद्घाटन करेंगे।

PunjabKesari

सीलिंग और FDI के खिलाफ व्यापारियों की रैली
राजधानी दिल्ली में सीलिंग रोकने के लिए मौजूदा संसद सत्र में सरकार पर कानून लाने के लिए दबाव बनाने पर देश के खुदरा क्षेत्र में फारन डायरेक्ट इनवेस्टमैंट (FDI) की अनुमति न देने की मांग को ले कर व्यापारी आद को जंतर-मंतर पर रैली आयोजित करन का ऐलान किया है।

PunjabKesari

संसद में तीन तलाक बिल पेश
पिछले दिनों से संसद के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही लगातार कई मुद्दों को लेकर लगातार स्थगित हो रही है। मंगलवार को भी सत्र में कुछ देर सवाल-जवाबों का दौर चला, लेकिन एक बार फिर सत्ता पक्ष ने राहुल गांधी को राफेल मुद्दे पर माफी मांगने की मांग रखी और सदन में हंगामा हो गया। इसके बाद सदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई। संसद में सोमवार को तीन तलाक बिल पेश कर दिया गया। इस पर बहस जारी है।

PunjabKesari

जीसैट-7ए लॉन्च की उलटी गिनती शुरू
भारत के भूस्थैतिक संचार उपग्रह जीसैट-7 ए को श्रीहरिकोटा से प्रक्षेपण यान जीएसएलवी-एफ11 से प्रक्षेपित करने के लिए 26 घंटे की उल्टी गिनती मंगलवार को शुरू हो गई। इसरो ने यह जानकारी दी है। 2,250 किलोग्राम वजनी जीसैट-7ए उपग्रह को लेकर जाने वाले प्रक्षेपण यान जीएसएलवी-एफ११ बुधवार शाम चार बजकर 10 मिनट पर यहां से करीब 110 किलोमीटर दूर स्थित श्रीहरिकोटा के स्पेसपोर्ट के दूसरे लांच पैड से प्रक्षेपित किया जाएगा।

PunjabKesari

खेल
श्रीलंका vs न्यूजीलैंड पहला टेस्ट (पांचवा दिन)
बास्केटबॉल: एनबीए बास्केटबॉल लीग -2018

PunjabKesari

फुटबॉल: हीरो आई-लीग फुटबॉल टूर्नामेंट
कबड्डी: प्रो कबड्डी लीग-2018


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News