राष्ट्रपति मुर्मू का सूरीनाम और सर्बिया दौरा आज से...अमेरिकी रक्षा मंत्री रहेंगे भारत दौरे पर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 05:28 AM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू चार से नौ जून तक सूरीनाम और सर्बिया की यात्रा पर रहेंगी। यात्रा के पहले चरण में राष्ट्रपति 4 से 6 जून तक सूरीनाम की यात्रा करेंगी। राष्ट्रपति बनने के बाद वे पहली बार इन देशों में जा रही हैं। राष्‍ट्रपति पांच जून को भारतीयों के आगमन की 150वीं वर्षगांठ समारोह में मुख्य अतिथि होंगी। भारतीयों को पहली बार 1873 में वृक्षारोपण के लिए सूरीनाम ले जाया गया था।
PunjabKesari
उधर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वाशिंगटन यात्रा से पहले, अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन रविवार से भारत का दो दिवसीय दौरा करेंगे और इस दौरान वह द्विपक्षीय रणनीतिक संबंध को और विस्तारित करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
एयर इंडिया एक्सप्रेस कन्नूर और कोझिकोड से हज उड़ानें करेगी शुरू  
एयर इंडिया एक्सप्रेस 4 जून को कन्नूर और कोझीकोड से हज उड़ानों का संचालन शुरू करेगी। एयरलाइन ने कहा कि हज चार्टर दो चरणों में किए जाएंगे। पहले चरण में, यह कोझिकोड से 44 उड़ानें और कन्नूर से जेद्दा तक 13 उड़ानें संचालित करेगा और 8,236 हज तीर्थयात्रियों को ले जाने की योजना है। दूसरे चरण में, वाहक मदीना से कोझिकोड के लिए 44 उड़ानें और मदीना से कन्नूर के लिए 13 उड़ानें संचालित करेगा। 

बालासोर ट्रेन हादसाः झारखंड सरकार के अधिकारियों, चिकित्सकों की टीम आज सुबह जाएगी उड़ीसा
ओडिशा के बालासोर जिले में हुए भीषण रेल हादसे के मद्देनजर झारखंड सरकार के अधिकारियों और चिकित्सकों की एक टीम रविवार सुबह हेलीकॉप्टर से ओडिशा जाएगी और वहां झारखंड के घायलों के इलाज एवं वापसी के लिए आवश्यक इंतजाम करेगी। 

कोर्ट से मिली थी परमिशन लेकिन फिर भी पत्नी से नहीं मिल पाए सिसोदिया, जानिए वजह
दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उच्च न्यायालय से अनुमति मिलने के बाद शनिवार को अपनी बीमार पत्नी से मिलने के लिए तिहाड़ जेल से अपने घर पहुंचे, लेकिन दोनों की मुलाकात नहीं हो सकी। आम आदमी पार्टी (आप) के सूत्रों ने बताया कि तबियत बिगड़ने के कारण सिसोदिया की पत्नी को अस्पताल ले जाना पड़ा, जिस कारण दोनों की मुलाकात नहीं हो सकी। बाद में सिसोदिया अपने आवास से वापस तिहाड़ जेल लौट गए। 

ओडिशा ट्रेन दुर्घटना पर ममता बनर्जी ने कही ये बात
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि ओडिशा के बालासोर में हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना ‘‘इस सदी का सबसे बड़ा'' रेल हादसा है और सच्चाई का पता लगाने के लिए उचित जांच की आवश्यकता है। रेल मंत्री के तौर पर दो बार सेवाएं दे चुकीं बनर्जी बचाव अभियान का जायजा लेने के लिए शनिवार दोपहर दुर्घटनास्थल पहुंचीं। उन्होंने वहां पहले से मौजूद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से बात की। 

तेजस्वी सूर्या ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- जब भी विदेश यात्रा पर जाते हैं भारत विरोधी बयान देते हैं
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद तेजस्वी सूर्या ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी पुराने अटके हुए टेप रिकॉडर्र की तरह हैं जब भी विदेश यात्रा पर जाते हैं भारत विरोधी बयान देते हैं। उन्होंने आज यहां मीडिया से कहा, ‘‘राहुल गांधी एक पुराने अटके हुए टेप रिकॉडर्र की तरह हैं। वह कुछ महीनों में एक बार विदेश जाते हैं और भारत विरोधी ताकतों के इशारे पर वही भारत विरोधी बयान देते हैं, जो उन्हें नियंत्रित कर रही हैं।'' 

ओडिशा ट्रेन दुर्घटना : स्वास्थ्य मंत्री मांडविया एम्स भुवनेश्वर, कटक मेडिकल कॉलेज का दौरा करेंगे
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों को दी जा रही चिकित्सा सहायता का जायजा लेने के लिए रविवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भुवनेश्वर और कटक मेडिकल कॉलेज का दौरा करेंगे। 

यह समय राजनीति का नहीं है... इस्तीफे के सवाल पर बोले रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव
ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार को हुए रेल हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 288 हो गई है। बीती रात हुए इस हादसा ने देश को दहला कर रख दिया है। वहीं, विपक्ष के कई नेताओं ने इस हादसे की रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को जिम्मेदारी लेने की बात कही और उनके इस्तीफे की मांग की। वहीं, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस्तीफे की मांग पर कहा कि यह समय राजनीति का नहीं है।   

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News