iPhone 15 के बाद iPhone 16 सीरीज की तैयारी, 2024 के अंत तक हो सकती है पेश

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 06:55 PM (IST)

गैजेट डेस्क:  मार्केट में ऐसी चर्चा चल रही है कि iPhone 15 श्रृंखला के बाद अब कंपनी iPhone 16 की रुख कर रही है। संभावना है कि 2024 के अंत इसे पेश किया जा सकता है। इस नए फोन में कई सारे बदलाव किए जाने की संभावना है। कहा जा रहा है कि कंपनी कैमरा क्षमताओं, बैटरी जीवन, थर्मल डिज़ाइन और बहुत कुछ में सुधार पर भी ध्यान केंद्रित कर सकती है।

बदलावों में iPhone 16 के एक नए और तेज़ प्रोसेसर, बड़ा डिस्प्ले साइज़, महत्वपूर्ण कैमरा सुधार मिलने की उम्मीद है। दूसरी ओर Apple कथित तौर पर iPhone 16 सीरीज़ के लिए उन्नत N3E तकनीक का उपयोग करके अगली पीढ़ी के A-सीरीज़ चिप्स विकसित कर रहा है। इन चिप्स की मदद से उपकरणों की गति और बैटरी जीवन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

PunjabKesari

iPhone 16 लाइनअप में बटन लेआउट में भी बदलाव हो सकता है। iPhone 15 Pro का लोकप्रिय एक्शन बटन सभी मॉडल्स में स्टैंडर्ड तौर पर मिलेगा। इसके कैमरे में भी बदलाव किए जाने की संभावना है। ऐसा कहा जा रहा है कि "टेट्रा प्रिज्म" 5x ऑप्टिकल ज़ूम लेंस ज़ूम क्षमताओं में काफी सुधार किया जा सकता है।

 आईफोन 16 प्रो मैक्स में हाइब्रिड लेंस के साथ उन्नत टेलीफोटो और अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ 48-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा मिल सकता है। iphone 16 प्रो मॉडल के आकार में वृद्धि देखी जा सकती है, जिसमें iPhone 16 Pro 6.3 इंच और Pro Max 6.9 इंच तक पहुंच सकता है।

एक लीक हुई छवि के अनुसार प्रो मॉडल के लिए 3355mAh क्षमता वाली एक पुन: डिज़ाइन की गई बैटरी, सभी स्टैंडर्ड iPhone 16 मॉडलों में 8GB तक रैम की वृद्धि हो सकती है। ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि इसमें AI टूल जैसी सुविधाएं भी मिल सकती हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News