कांग्रेस पर बोले PK- देश की सबसे पुरानी पार्टी में कई खामियां, वापसी की उम्मीद बड़ी गलतफहमी

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 01:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जाने-माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को कहा कि लखीमपुर खीरी घटना के बाद जो लोग उम्मीद कर रहे हैं कि कांग्रेस की सत्ता में फिर से बड़ी वापसी होगी, उनको निराशा ही हाथ लगेगी। प्रशांत किशोर ने कहा कि लखीमपुर मामले से कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष के उठ खड़े होने की उम्मीद लगा रहे लोगों को निराशा हो सकती है क्योंकि देश की सबसे पुरानी पार्टी से जुड़ी समस्याओं का कोई त्वरित समाधान नहीं है। किशारो ने कहा कि कांग्रेस की जड़ों में बहुत खामियां हैं और यह कमजोर हो चुकी है। किशोर ने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब कुछ हफ्ते पहले तक उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं।

PunjabKesari

प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया कि लखीमपुर खीरी की घटना के आधार पर देश की सबसे पुरानी पार्टी की अगुवाई में विपक्ष के त्वरित और स्वाभाविक रूप से उठ खड़े होने की उम्मीद लगा रहे लोग निराशा हो सकते हैं।'' उन्होंने जोर देकर कहा, ‘‘दुर्भाग्यवश सबसे पुरानी पार्टी में लंबे समय से घर कर चुकी समस्याओं और ढांचागत कमजोरियों का कोई ठोस हल नहीं है। लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में प्रदर्शनकारी किसानों की मौत के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को मौके पर जाते समय हिरासत में लिया गया था और वह दो दिनों तक पुलिस की अभिरक्षा में थीं।

PunjabKesari

इसके बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की थी। इस घटना के बाद कई विपक्षी दलों ने भी लखीमपुर खीरी का मुद्दा उठाकर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की। बता दें कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में गत रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया गया है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News