कौन बनेगा गोवा का अगला मुख्यमंत्री? प्रमोद सावंत और विश्वजीत राणे ने अमित शाह के साथ की संयुक्त बैठक

punjabkesari.in Sunday, Mar 20, 2022 - 12:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गोवा में नयी सरकार के गठन को लेकर भाजपा विधायक दल की बैठक अभी हुई नहीं है। इस बीच, तटीय राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और पार्टी के उनके सहयोगी नेता विश्वजीत राणे ने शनिवार शाम नयी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। भाजपा सूत्रों ने यह जानकारी दी। सावंत और राणे को गोवा के मुख्यमंत्री पद का प्रमुख दावेदार माना जा रहा है। भाजपा सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि राणे हाल-फिलहाल में मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

पार्टी के सूत्रों के मुताबिक शाह ने सावंत और राणे से उनसे एक साथ नयी दिल्ली में मिलने को कहा था। गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए हाल ही में संपन्न चुनाव में भाजपा ने सर्वाधिक 20 सीटों पर जीत दर्ज की है। महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायकों और तीन निर्दलियों के समर्थन जताने से भाजपा के लिए गोवा में सरकार बनाने का रास्ता आसान हो गया है। हालांकि, पार्टी ने राज्य में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का दावा फिलहाल पेश नहीं किया है। भाजपा की गोवा इकाई के प्रमुख सदानंद शेत तनवडे ने पहले संवाददाताओं से कहा था कि पार्टी होली के समारोहों के बाद सरकार बनाएगी।

राणे ने सावंत के साथ शाह से मुलाकात करने की पुष्टि की
पार्टी सूत्रों ने कहा, “सावंत और राणे ने शाह से एक साथ मुलाकात की। इस दौरन उन्होंने गोवा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।” उन्होंने बताया कि बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। संपर्क करने पर राणे ने सावंत के साथ शाह से मुलाकात करने की पुष्टि की। उन्होंने कहा, “यह बैठक गोवा से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर हुई थी।” वहीं, सावंत से बात नहीं हो सकी। भाजपा संसदीय बोर्ड ने अभी औपचारिक रूप से गोवा के अगले मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं की है।

पार्टी ने मुख्यमंत्री के चयन की प्रक्रिया के पर्यवेक्षण और अगली सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर और एल मुरुगन को क्रमशः पर्यवेक्षक और सह-पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। सावंत ने बुधवार को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर अगली सरकार के गठन पर चर्चा की थी। उनके साथ भाजपा के गोवा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, गोवा डेस्क प्रभारी सीटी रवि, तनवडे और पार्टी के राज्य महासचिव (संगठन) सतीश धोणे भी प्रधानमंत्री से मिले थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News