तमिलनाडु के गरीब ग्रामीणों को नहीं मिल रहा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ : राज्यपाल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 30, 2024 - 01:06 AM (IST)

चेन्नईः तमिलनाडु के राज्यपाल आर. एन. रवि ने सोमवार कहा कि “प्रशासनिक उदासीनता” के कारण राज्य के नागपट्टिनम जिले में “पात्र गरीब ग्रामीणों” को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिलना दुखद है। रवि ने 28 जनवरी को कावेरी डेल्टा क्षेत्र में नागपट्टिनम जिले की यात्रा की थी। 

उन्होंने आरोप लगाते हुए ‘एक्स' पर लिखा, “प्रशासनिक उदासीनता और कथित भ्रष्टाचार के कारण नागपट्टिनम जिले के पात्र गरीब ग्रामीणों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाना दुखद है।” 

आरोप पर प्रतिक्रिया जताते हुए राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आई पेरियासामी ने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत 127 लाभार्थियों को घर बनाने की मंजूरी दी गई है। उन्होंने कहा कि नागपट्टिनम जिले के वेनमनी ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में अब तक 75 लाभार्थियों ने मकान बना लिए हैं और शेष 52 के संबंध में निर्माण कार्य जारी है। 

उन्होंने कहा कि उस क्षेत्र में कम से कम 66 झोपड़ियों को राज्य आवास योजना के लिए पात्र के रूप में पहचाना गया है और इन्हें कंक्रीट के घरों में बदल दिया जाएगा। पूर्व में द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) शासन ने नीतिगत मामलों सहित कई मुद्दों पर राज्यपाल रवि का कड़ा विरोध किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News