राजनीतिक दलों ने नौगाम आतंकी हमले की निंदा की

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 01:06 AM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर में विभिन्न राजनीतिक दलों ने स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले शहर के नौगाम इलाके में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की और इसे अस्वीकार्य तथा अमानवीय बतायाा। इस घटना में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी। जम्मू-कश्मीर भाजपा ने शोक संतप्त परिवारों के साथ एकजुटता और सहानुभूति जताते हुए कहा कि पुलिस को अपराधियों का पता लगाना चाहिए और उन्हें सख्त सजा देनी चाहिए। पार्टी प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने यहां जारी एक बयान में कहा कि लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला हताशा की कार्रवाई है। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके नौगाम में शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी।

PunjabKesari

 

नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) ने पुलिसकर्मियों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि हिंसा किसी भी समस्या का समाधान नहीं है। पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि हिंसा किसी भी रूप में निंदनीय है और समकालीन दुनिया में इसकी कोई गुंजाइश नहीं है। इससे केवल अपरिहार्य नुकसान होगा और लंबे समय तक दुख देगा। पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने कहा कि पिछले तीन दशकों से अधिक की हिंसा से लोगों की मौतों के साथ ही भारी तबाही हुयी है तथा सामाजिक ताने बाने को भी नुकसान पहुंचा। पार्टी ने कहा कि ऐसे हमले कश्मीर के लोगों के लिए स्थिति को और खराब बनाते हैं।

 

पार्टी ने एक ट्वीट भी किया और इस घटना की निंदा की। पार्टी ने कहा," हमलों से कश्मीरी लोगों की स्थिति और खराब होगी जो पांच अगस्त के बाद पहले से ही दोहरी आपदा का सामना कर रहे हैं।" जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने हमले को संवेदनहीन और शर्मनाक बताया और हत्यारों को कड़ी सजा दिए जाने की मांग की। पार्टी के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि आतंकवादी हमलों के कारण कश्मीर का खून बह रहा है, जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और गंभीर चिंता का विषय है। पूर्व मंत्री सज्जाद लोन नीत जम्मू कश्मीर पीपुल्स कांफ्रेंस तथा जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी आदि ने भी इस घटना की निंदा की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News