BJP अध्यक्ष द्धारा प्रशंसा करने पर गदगद हुए उमर अब्दुल्ला, बोले- राजनीतिक विरोधी दुश्मन नहीं होते

punjabkesari.in Friday, Sep 16, 2022 - 05:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि राजनीतिक विरोधी दुश्मन नहीं होते हैं और सियासत में विभाजन और नफरत नहीं होती। उनका बयान ट्विटर पर एक वीडियो पर प्रतिक्रिया में आया है जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच कोई गुप्त समझ होने की ओर इशारा किया गया है।

इस वीडियो में जम्मू कश्मीर भाजपा के अध्यक्ष रवींद्र रैना कहते सुने जा सकते हैं कि अब्दुल्ला केंद्रशासित प्रदेश के शीर्ष नेताओं में ‘रत्न' की तरह हैं। रैना ने कहा, ‘‘जब मैं विधानसभा सदस्य बना तो उमर भी वहां थे। हमने देखा कि एक व्यक्ति के रूप में उमर अब्दुल्ला जम्मू कश्मीर के शीर्ष नेताओं में रत्न की तरह हैं। इसलिए हम मित्र भी हैं।'' उन्होंने कहा कि जब वह कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे तो सबसे पहले अब्दुल्ला ने उन्हें फोन कर हालचाल पूछा था।

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता ने ट्वीट के जवाब में कहा कि नेता लोग राजनीतिक रूप से असहमति रखते हैं लेकिन व्यक्तिगत रूप से एक दूसरे से नफरत नहीं करते। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘राजनीति में विभाजन और नफरत ही होती है, ऐसा क्यों माना जाता है? यह बात कहां लिखी है कि राजनीतिक असहमति के लिए हमें एक दूसरे से व्यक्तिगत रूप से घृणा करनी होगी? मेरे राजनीतिक विरोधी हैं, मेरे दुश्मन नहीं हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘मैं रवींद्र के अच्छे शब्दों के लिए आभारी हूं।''

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News