भाई पुलिसवाला बहन नक्सली, मुठभेड़ के दौरान तान दी एक दूसरे पर बंदू​क

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 12:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नक्सलवाद के खिलाफ देशभर में बड़े स्तर पर अभियान चलाए जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ में नक्सली प्रभाव वाले कई इलाकों में सुरक्षाकर्मियों द्वारा नक्सलियों के पैर उखाड़े जा रहे हैं। सुकमा जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के बीच एक अजीब वाक्या सामने आया। दरअसल जब पुलिसकर्मी अपने दल के साथ नक्सली कैंप पर हमला बोला तो अचानक उसकी नक्सली बहन बन्दूक लेकर उसके सामने आ गई।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार 29 जुलाई को छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान वेट्टी रामा एक नक्सल विरोधी ऑपरेशन के लिए इस क्षेत्र में भेजे गए थे। इस दौरान वेट्टी रामा की मुलाकात अपनी बहन वेट्टी कन्नी से हुई जो कि इस इलाके में नक्सलियों के साथ रह रही थी। नक्सलवादियों और सेना के जवानों के बीच हुआ मुठभेड़ में दो नक्सलियों की मौके पर मौत हो गई तां वहीं कन्नी भागने में कामयाब हो गई।

PunjabKesari

वेट्टी रामा ने कहा कि यदि दोबारा बहन कन्नी से उसका आमना-सामना हुआ तो वह बिना कुछ सोचे उस पर गोली चलाकर उसे मार देगा। दरअसल वेट्टी रापहले नक्सली संगठन से जुड़ा था, लेकिन 13 अक्टूबर 2018 को हथियार के साथ पुलिस के समझ आत्मसमर्पण कर दिया था। बीते साल ही उसने छत्तीसगढ़ पुलिस का हाथ थाम लिया था वह अपनी बहन से भी पत्र विद्रोह छोड़ने का आग्रह कर चुका है। 

PunjabKesari

राम ने रक्षा बंधन उपहार के रूप में अपनी बहन से हथियार छोड़ने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि वह मेरे अनुरोधों पर ध्यान नहीं देगी क्योंकि वह त्योहारों को मनाने में विश्वास नहीं करती है, लेकिन यही एकमात्र तरीका है जिससे मैं अब उस तक पहुंच सकता हूं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Related News