''हैलो गाइज ये है मेरी लुगाई, 150, 200, 300 रुपये की है ''... विदेशी पर्यटकों से बदसलूकी करने वाले युवक पर पुलिस ने लिया एक्शन

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 10:55 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान की पिंकसिटी जयपुर, जो सदियों से अपने अतिथि देवो भव: की भावना के लिए प्रसिद्ध है, वहां से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जयपुर के प्रसिद्ध आमेर किले में एक युवक द्वारा विदेशी महिला पर्यटकों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए उनका वीडियो बनाया गया और फिर उसे इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया गया।  इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

वायरल वीडियो में आरोपी युवक विदेशी महिलाओं के साथ बेहद आपत्तिजनक बातें करता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो में युवक एक विदेशी महिला को दिखाते हुए कहता है, 'हैलो गाइज, ये मेरी लुगाई है।' वह महिलाओं की कीमत बताते हुए उनका मजाक उड़ाता है। वह कहता है कि ये 150, 200, 300 रुपये की है। हालांकि, विदेशी महिलाओं को हिंदी समझ में नहीं आती, इसलिए वे युवक के मोबाइल कैमरे में देखकर सिर्फ हाथ हिलाती रहती हैं। इस वीडियो के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने जयपुर पुलिस को टैग कर कार्रवाई की मांग की है।  आमेर पुलिस थाने के प्रभारी अंतिम शर्मा ने बताया कि यह घटना लगभग 2 महीने पुरानी, अप्रैल की है। युवक ने विदेशी पर्यटकों की एक रील इंस्टाग्राम पर अपलोड की थी। मामले का संज्ञान लेने के बाद रविवार को आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और पुलिस की एक टीम उसकी तलाश में जुटी है। 

थाने की इंचार्ज ने बताया कि अभी तक आरोपी युवक की पहचान नहीं हो पाई है। जांच में यह भी पाया गया है कि आरोपी पर्यटकों को जबरन अपनी निर्धारित दुकानों से सामान खरीदने के लिए बाध्य करता है।  मिली जानकारी के अनुसार, यह वायरल वीडियो 11 अप्रैल 2024 का है और आरोपी युवक आमेर महल में एक टूरिस्ट गाइड है, जो वहां घूमता रहता है। इससे पहले भी आरोपी युवक ऐसे कई वीडियो अपलोड कर चुका है। यहां तक कि एक बार किले के अंदर कुछ लड़कों ने उसकी पिटाई भी कर दी थी, लेकिन वह नहीं माना। अब जयपुर की छवि खराब होते देख पुलिस ने उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्णय लिया है। जयपुर पुलिस का कहना है कि वे जल्द ही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर न्यायिक प्रक्रिया में लाएंगे ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News