PWD घोटाला: केजरीवाल के खिलाफ रिपोर्ट दायर

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2017 - 07:18 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने कथित पीडब्ल्यूडी घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उनके रिश्तेदार और एक सरकारी अधिकारी के खिलाफ आपराधिक शिकायत की जांच के सिलसिले में एक अदालत के समक्ष स्थिति रिपोर्ट दायर की।  रिपोर्ट में कहा गया है कि सड़कों और सीवर लाइनों के लिए ठेका देने में अनियमितताओं के आरेापों में जांच प्रगति पर है और इसे पूरी करने के लिए समय मांगा।

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अभिलाष मल्होत्रा के समक्ष रिपोर्ट दायर की, जो आज छुट्टी पर थे। अब मामला आठ मार्च को सुनवाई के लिए आएगा। अदालत उस शिकायत पर सुनवाई कर रही थी जिसमें केजरीवाल, उनके रिश्तेदार सुरेंद्र बंसल और एक लोक सेवक के खिलाफ शहर में सड़कों और सीवर लाइन डालने का ठेका देने में कथित अनियमितताओं के लिए पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करनेे का निर्देश देने की मांग की गई थी।

पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि जांच के दौरान बंसल और दो अन्य-कमल सिंह और पवन कुमार को सूचना और दस्तावेजों के अभाव के लिए नोटिस जारी किया गया और वे जांच में शामिल हुए और ब्योरा देने के लिए उन्होंने समय मांगा। रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘संबद्ध लोगों से जवाब मिलने के बाद उसका पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा दिए गए दस्तावेजों के साथ विश्लेषण किया जाएगा। आगे की जांच प्रगति पर है। यह अनुरोध किया जाता है कि जांच पूरी करने के लिए कुछ और समय दिया जाए।’’ दिल्ली पुलिस ने यह रिपोर्ट अदालत के निर्देश पर दाखिल की।

अदालत ने इससे पहले दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिया था कि वे बंसल की फर्म को ठेका देने से संबंधित रिकॉर्ड को संरक्षित रखें। यह याचिका रोड्स एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन (आरएसीओ) ने दायर की है, जिसमें केजरीवाल, बंसल और लोक सेवक पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ आईपीसी के तहत धोखाधड़ी, जालसाजी और आपराधिक साजिश समेत अन्य अपराधों के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News