युवाओं को आतंकवाद से दूर रखने के प्रयास में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Friday, Aug 11, 2017 - 12:29 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर पुलिस महानिदेशक (डी.जी.पी.) एस.पी. वैध ने कहा कि युवाओं को मौत, तबाही और आतंकवाद से दूर रखने के लिए प्रयास जारी रहेंगे। रेंज पुलिस मुख्यालय में आयोजित पुलिस दरबार में डी.जी.पी. ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि हथियार छीनने की घटनाओं को विफल करने के लिए कुछ उपाय किए गए हैं जो नतीजे दे रहे हैं। डी.जी.पी. ने कहा कि गत 10 जुलाई को अमरनाथ यात्रा पर हमले सहित कई सनसनीखेज अपराध मामलों की पेशेवर जांच कई गई और हल किए गए हैं।


आतंकी विरोधी मोर्चे पर उपलब्धियों के लिए पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों पर टिप्पणी करते हुए वैद ने कहा कि ऑल आउट अभियान जारी रहेगा। उन्होंने पुलिस कर्मियों को उनके स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करने की सलाह दी और ड्यूटी के दौरान आतंकी हमलों और पत्थरबाजी से खुद को सुरक्षित करने के लिए पूरी सावधानी बरतें।

बुलेट प्रूफ वाहनों का हो प्रयोग
वैध ने कहा कि बुलेट प्रूफ वाहनों और सुरक्षात्मक गियर का इस्तेमाल किया जाना चाहिए और सुरक्षा या अनुरक्षक और अन्य सामान्य कर्तव्यों पर लोगों को आबंटित हथियारों का ध्यान रखना चाहिए। अस्थिर स्थितियों से निपटने में श्रीनगर पुलिस की भूमिका को उजागर करते हुए डी.जी.पी. ने डी.जी.पी. ने कहा कि आतंकवाद और कानून व्यवस्था समस्याओं को दूर रखने के लिए सभी उपायों को किए जाने की जरुरत हैं।

डीएसपी पंडित मामले की जांच जारी
उन्होंने डी.एस.पी. मोहम्मद अयूब पंडित की पीट-पीट कर हत्या के मामले की जांच में पुलिस की सराहना की। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से अपराधियों को बुक करने के लिए कहा लेकिन आम लोगों जो मदद कर रहे हैं से विनम्र होना चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News