पुलिस शाह की रैली के लिए अनुमति देने में कर रही देर : भाजपा

2020-02-21T22:43:55.73

कोलकाताः पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राज्य पुलिस केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की एक मार्च को प्रस्तावित रैली के लिए अनुमति देने में देर कर रही है। शाह का शहीद मीनार मैदान में एक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है। भाजपा की राज्य इकाई संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के पारित होने के लिए उनको सम्मानित करना चाहती है।

घोष ने कहा, "हमें अभी तक रैली के लिए पुलिस से अनुमति नहीं मिली है। पुलिस विभाग कह रहा है कि उस समय बोर्ड परीक्षाएं चल रही होंगी और हम लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं कर सकते। उन्होंने यह कारण बताया और देर कर रहे हैं।'' घोष ने कहा कि शहीद मीनार मैदान न तो आवासीय क्षेत्र में स्थित है और न ही इसके आसपास कोई स्कूल है। उन्होंने कहा कि उस दिन कोई परीक्षा भी निर्धारित नहीं है।" इस मामले का राजनीतिकरण करने के लिए ऐसा किया जा रहा है।"

भाजपा ने गुरुवार को कोलकाता पुलिस को एक पत्र सौंप कर रैली की अनुमति मांगी थी। राज्य बोर्ड की माध्यमिक परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू होकर 27 फरवरी को समाप्त होंगी। उच्चतर माध्यमिक परीक्षाएं 12 मार्च से 27 मार्च के बीच होंगी। अगर अनुमति मिलती है तो केंद्रीय गृह मंत्री का पद संभालने के बाद यह शाह की पश्चिम बंगाल की दूसरी यात्रा होगी।


Pardeep

Related News