नौकरी पाने के लिए फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल , पुलिसकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज

6/9/2021 2:02:42 PM

जम्मू : जम्मू-कश्मीर पुलिस की अपराध शाखा ने 23 साल पहले सशस्त्र पुलिस में नौकरी पाने के लिए जन्मतिथि एवं शैक्षणिक योग्यता संबंधी फर्जी दस्तावेज इस्तेमाल करने के आरोप में एक पुलिसकर्मी के खिलाफ आपराधिक मामला मंगलवार को दर्ज किया। अपराध शाखा जम्मू के प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी जिले के नौशेरा इलाका निवासी कांस्टेबल विजय कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत के बाद प्रारंभिक जांच की गई, जिसके बाद कानून की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

उन्होंने बताया कि नौशेरा निवासी रौशन लाल ने अपराध शाखा को लिखित शिकायत करके आरोप लगाया था कि जम्मू-कश्मीर पुलिस में कांस्टेबल और भारतीय रिजर्व पुलिस की दूसरी बटालियन में सेवाएं दे रहे कुमार ने पुलिस विभाग में भर्ती होने के लिए स्कूल और जन्मतिथि संबंधी फर्जी प्रमााण पत्र जमा कराए। उसने आरोप लगाया कि कुमार की वास्तविक जन्मतिथि 21 मई 1973 है और सरकारी हाई स्कूल लांगर (नौशेरा) के स्कूल रिकॉर्ड के अनुसार उसने छठी कक्षा तक पढ़ाई की है।

 

प्रवक्ता ने बताया कि कुमार के जमा कराए दस्तावेजों के अनुसार उसकी जन्मतिथि चार फरवरी 1978 है और वह आठवीं पास है। उन्होंने बताया कि इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

static