एंटीलिया मामले में पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का बयान दर्ज, NIA ने 4 घंटे की पूछताछ

2021-04-07T13:29:45.577

नेशनल डेस्क: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का एंटीलिया बम मामले में बयान दर्ज कर लिया गया है।  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के दफ़्तर पहुंचे परमबीर सिंह से करीब 4 घंटे पूछताछ की गई।  एंटीलिया केस में मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद से परमबीर सिंह पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं, आज इसी कड़ी में उनका बयान दर्ज किया गया। 

PunjabKesari

याद हो कि एंटीलिया केस में मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे का नाम सामने आने के बाद मुंबई पुलिस कमीश्नर परमबीर सिंह का तबादला होमगार्ड विभाग में कर दिया गया। तबादले के बाद परमबीर सिंह ने लेटर बम फोड़ा था। इस पत्र में आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख चाहते थे कि पुलिस अधिकारी बार और होटलों से हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करके उन्हें पहुंचाए।  इसके साथ ही परमबीर सिंह ने बॉम्बे हाई कोर्ट में एक पीआईएल फाइल की थी, जिसमें उन्होंने अनिल देशमुख पर लगाए आरोपों के लिए सीबीआई जांच की मांग की थी।

PunjabKesari

इसके बाद बंबई उच्च न्यायालय ने सीबीआई को निर्देश दिया कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर परमबीर सिंह द्वारा लगाये गये भ्रष्टाचार एवं कदाचार के आरोपों की प्रारंभिक जांच 15 दिन के भीतर पूरी की जाये। मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति गिरीश कुलकर्णी की खंड पीठ ने कहा कि यह “असाधारण'' और “अभूतपूर्व'' मामला है जिसकी स्वतंत्र जांच होनी चाहिए। पीठ ने कहा कि सीबीआई को प्रारंभिक जांच 15 दिन के भीतर पूरी करनी होगी और फिर आगे की कार्रवाई पर फैसला लेना होगा।

PunjabKesari

 


Content Writer

vasudha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static