बंगाल सरकार का दावा झूठा, ममता से नहीं किया कोई संपर्कः PMO

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2019 - 10:37 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान ‘फोनी' के कारण उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से कोई सम्पर्क न किये जाने की मीडिया रिपोर्ट को रविवार को खारिज कर दिया।

पीएमओ के सूत्रों ने यहां बताया कि मीडिया के कुछ हिस्सों में प्रकाशित यह रिपोटर् सरासर अनुचित है कि मोदी ने फोनी से उत्पन्न स्थिति की जानकारी लेने के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को फोन तो किया, लेकिन ममता सरकार से कोई सम्पकर् नहीं किया है।

सूत्रों ने बताया कि पीएमओ का ध्यान मीडिया के कुछ हिस्से में प्रकाशित उस खबर की ओर आकृष्ट किया गया है, जिसमें चक्रवाती तूफान के कारण उत्पन्न स्थिति को लेकर मोदी की बातचीत केवल राज्य के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से किये जाने के लिए तृणमूल सरकार की नाराजगी का जिक्र किया गया है।

सूत्रों ने पश्चिम बंगाल सरकार से दो बार संपर्क साधने के पीएमओ के प्रयास का हवाला देते हुए कहा, ‘‘तृणमूल के नेताओं ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को फोन तो किया, लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नहीं, जो सरासर गलत है।''

सूत्रों के अनुसार, पीएमओ के कर्मचारियों ने शनिवार की सुबह श्री मोदी की बातचीत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से कराने का दो बार प्रयास किया। पहली बार पीएमओ कर्मचारियों को बताया गया कि बनर्जी किसी दौरे पर हैं और उनके आने पर बातचीत करा दी जायेगी। दूसरी बार भी फोन मिलाने पर पीएमओ स्टाफ को मुख्यमंत्री कार्यालय से वही जवाब मिला था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News