पीएमसी बैंक मनी लॉन्ड्रिंग मामला: ED ने दिल्ली में तीन होटलों को किया जब्त

2020-09-18T20:59:53.4

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पीएमसी बैंक धोखाधड़ी मामले में धनशोधन की जांच के संबंध में दिल्ली में करीब 100 करोड़ रुपये के तीन होटलों को जब्त किया है। केंद्रीय एजेंसी ने शुक्रवार को इस बारे में बताया। एजेंसी ने तीनों होटलों की पहचान राष्ट्रीय राजधानी के कैलाश कॉलोनी, ईस्ट ऑफ कैलाश और कालकाजी क्षेत्र में स्थित फैब होटल ग्रुप के तौर पर की है।

एजेंसी ने एक बयान में कहा, ‘‘कुर्क किए गए तीनों होटलों का मालिकाना हक लिब्रा रियल्टर प्राइवेट लिमिटेड, दीवान रियल्टर प्राइवेट लिमिटेड, राकेश कुमार वधावन, रोमी मेहरा, लिब्रा होटल प्राइवेट लिमिटेड और इसके निदेशकों के पास है।'' बयान में कहा गया कि इन तीनों संपत्तियों का बाजार मूल्य करीब 100 करोड़ रुपये है। एजेंसी ने कहा कि उसकी जांच में पता चला कि कर्ज के नाम पर लिब्रा रियल्टर प्राइवेट लिमिटेड, दीवान रियल्टर प्राइवेट लिमिटेड ने पीएमसी बैंक से फर्जी तरीके से कुल 247 करोड़ रुपये हासिल किए।


ईडी ने दावा किया कि ये कर्ज पीएमसी बैंक से एचडीआईएल समूह द्वारा लिए गए 6,117 करोड़ रुपये कर्ज का हिस्सा हैं। ईडी ने पिछले साल अक्टूबर में पंजाब और महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक में कथित कर्ज फर्जीवाड़ा की जांच के संबंध में पीएमएलए का मामला दर्ज किया था।

 

 


Yaspal

Related News