SAARC सम्मेलन में हिस्सा लेने पाकिस्तान जाएंगे PM माेदी!

punjabkesari.in Tuesday, Sep 06, 2016 - 05:09 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान जाएंगे। पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त ने एक कार्यक्रम के दाैरान इस बात की पुष्टि की है। भारतीय उच्चायुक्त बंबावले ने कहा कि भविष्य का पता नहीं, लेकिन अभी तक पीएम माेदी का पाकिस्तान अाना तय है। बताया जा रह है कि सार्क सम्मेलन इस साल नवंबर में हाेगा। 

राजनाथ के साथ हुई थी बदसलूकी
दरअसल, इस्लामाबाद में हुए सार्क देशों के गृहमंत्रियों की बैठक में शिरकत करने गए गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ पाकिस्तानी गृहमंत्री चौधरी निसार खान का रुख बेहद ठंडा रहा था। यहां तक कि राजनाथ सिंह बिना लंच किए ही देश लौट आए थे। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान की कड़ी अालाेचना की थी। यहां तक की पाकिस्तान ने भारतीय मीडिया के साथ भी रुखा बर्ताव किया था। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि पीएम माेदी सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं जाएंगे। एेसे में पीएम माेदी का पाकिस्तान जाना कई सवाल खड़े करता है और इसे लेकर वह एक बार फिर विराेधियाें के निशाने पर अा सकते हैं।

PM माेदी के बयान से बाैखलाया पाक
बता दें कि 15 अगस्त को पीएम मोदी के लाल किले से बलूचिस्तान, गिलगित और पीओके को लेकर दिए गए सख्त बयान और कश्मीर मुद्दे काे लेकर पाकिस्तान के लगातार विराेध के चलते भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी और बढ़ गई है। बलूचिस्तान बार-बार पीएम माेदी से उनकी अाजादी की लड़ाई में साथ देने की बात कर रहा है, जिससे पाकिस्तान पूरी तरह बाैखलाया हुअा है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News