इंदिरा लेह गई थीं तो पाक 2 हिस्सों में बंटा, देखते हैं मोदी क्या करेंगे: कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 12:51 PM (IST)

नेशनल डेस्कः  पूर्वी लद्दाख में भारतीय एवं चीनी बलों के बीच हिंसक झड़प के कुछ दिनों बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के साथ अचानक लेह पहुंचने पर कांग्रेस नेता मनीष  तिवारी ने इंदिरा गांधी की तस्वीर शेयर कर तंज कसा है। शेयर की गई तस्वीर में इंदिरा गांधी सेना जवानों को संबोधित करती नजर आ रही हैं।

PunjabKesari

तस्वीर के साथ मनीष तिवारी ने लिखा, 'जब वह (इंदिरा) लेह गई थीं तो पाकिस्तान को दो भागों में बांट दिया गया था। देखते हैं वह (मोदी) क्या करेंगे?' इंदिरा की यह तस्वीर 1971 के युद्ध से पहले की है, जिसमें उन्होंने लेह में सैनिकों को संबोधित किया था। 

PunjabKesari

आपको बतां दे कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत गलवान घाटी में चीन के सैनिकों और भारतीय सैनिकों के बीच खूनी संघर्ष के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को लद्दाख के लेह पहुंचे। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि श्री मोदी चीन की सेना के साथ हिंसक झड़प में घायल हुए सैनिकों से मुलाकात करेंगे। उनकी सैनिकों से मुलाकात को सेना को नैतिक समर्थन मिलेगा। वह लेह में 14वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह और सेना के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से भी मिलेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी लेह के दौरे पर जाने वाले थे लेकिन उन्होंने गुरुवार को अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया। 
 

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री गलवान घाटी में जवानों से मुलाकात भी कर सकते हैं। बता दें कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहले लद्दाख दौरे पर आने वाले थे लेकिन वीरवार को अचानक उनका दौरा टल गया था। इसके बाद खबर थी कि सिर्फ CDS बिपिन रावत ही आ रहे हैं लेकिन पीएम मोदी ने खुद पहुंचकर सभी को चौंका दिया। बता दें कि पिछले एक महीने से ज्यादा समय से पूर्वी लद्दाख में चीन-भारत के बीच तनातनी का माहौल बना हुआ है। गलवान घाटी में खूनी झड़प के बाद भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे जिससे पूरे देश में गुस्सा के माहौल बन गया। मोदी सरकार ने इस झड़प के बाद भारतीय जवानों को फ्री हैंड कर दिया था। वहीं भारत ने चीन को झटका देते हुए 59 चीनी ऐप पर बैन लगा दिया है जिसमें टिकटॉक भी शामिल है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News