PM मोदी कल से दो दिन के गुजरात दौरे पर, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

punjabkesari.in Friday, Oct 06, 2017 - 08:25 PM (IST)

 नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से दो दिन के गुजरात दौरे पर होंगे। अपने गृह राज्य में प्रवास के दौरान वह कई परियोनाओं की आधारशिला रखेंगे।  मोदी 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने जन्मस्थान वाडनगर भी जाएंगे। वह गुजरात दौरे की शुरुआत कल सुबह द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन के साथ करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार द्वारका में वह बेत और ओखा के बीच सेतु तथा दूसरी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वह जनसभा को भी संबोधित करेंगे। मोदी द्वारका से सुरेंद्रनगर जिले के चोटिला जाएंगे जहां वह राजकोट के ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे, छह लेन वाले अहमदाबाद-राजकोट राष्ट्रीय राजमार्ग और चार लेन वाले राजकोट-मोरबी राज्य मार्ग की आधारशिला रखेंगे। 

बयान में कहा गया है कि वह सुरेंद्रनगर के जोरावरनगर एवं रतनपुर इलाकों में अत्याधुनिक दुग्ध प्रसंस्करण एवं पैकेजिंग संयंत्र तथा पेयजल आपूर्ति पाइपलाइन भी राज्य को सर्मिपत करेंगे। यहां भी वह एक सभा को संबोधित करेंगे।  इसके बाद मोदी गांधीनगर रवाना हो जाएंगे जहां वह आईआईटी-गांधीनगर की नयी इमारत का उद्घाटन करेंगे और प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान की शुरुआत करेंगे। 

इस अभियान का मकसद ग्रामीण इलाकों में लोगों को डिजिटल तौर पर साक्षर बनाना है। पीएम मोदी रविवार सुबह वाडनगर जाएंगे। वह इंद्रधनुष मिशन की शुरुआत करेंगे। स्वास्थ्यर्किमयों को टैबलेट वितरित करने का भी उनका कार्यक्रम है। 

मोदी रविवार दोपहर को ही भरूच जाएंगे जहां वह नर्मदी नदी पर बने नए बैराज के निर्माण की आधारशिला रखेंगे। वह उधाना सूरत और जयनगर बिहार के बीच चलने वाली अंत्योदय एक्स्रपेस को हरी झंडी दिखाएंगे।इसके अलावा दिल्ली वापस आने से पहले वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News