बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर कुशीनगर से नेपाल के लुंबनी के लिए रवाना हुए PM मोदी

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 10:15 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर भगवान बुद्ध के परिनिर्वाण स्थल कुशीनगर पहुंच गए। सोमवार को सुबह लगभग 9:25 बजे वह कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी की। हवाईअड्डे से वह भगवान बुद्ध की जन्मस्थली नेपाल स्थित लुंबनी के लिए हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना हो गए।

 

बुद्ध पूर्णमा के अवसर पर लंबुनी में आयोजित कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री मोदी शिरकत करेंगे। इसके बाद वह सायं 4 बजे के बाद वापस कुशीनगर लौटेंगे। कुशीनगर हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। वह सायं 4:10 बजे कुशीनगर स्थित भगवान बुद्ध के मुख्य महापरिनिर्वाण स्तूप पहुंचेंगे। स्तूप पर प्रधानमंत्री मोदी सायं साढ़े चार बजे तक रुककर पूजा-अर्चना कर भगवान बुद्ध को चीवर समर्पित करेंगे और बौद्ध भिक्षुओं को संघदान करेंगे।

 

स्तूप पर लगभग 10 मिनट के कार्यक्रम में शामिल होकर प्रधानमंत्री मोदी कुशीनगर से शाम पौने छह बजे लखनऊ पहुंचेंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानासभा चुनाव में भाजपा की जीत के फलस्वरूप योगी सरकार के गठन के बाद प्रधानमंत्री मोदी का पहला लखनऊ प्रवास है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News