PM मोदी भोपाल में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी, संयुक्त कमांडर सम्मेलन में भी लेंगे भाग, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 05:35 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को एक दिन के भोपाल दौरे पर जाएंगे जहां वह रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर भोपाल और नई दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को  झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके साथ वह संयुक्त कमांडर सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री भोपाल के सैन्य कमांडरों का तीन दिवसीय सम्मेलन 30 मार्च से 1 अप्रैल 2023 तक “तैयार, पुनरुत्थान, प्रासंगिक” विषय पर आयोजित किया जा रहा है। 
PunjabKesari
पीयूष गोयल करेंगे नई विदेश व्यापार नीति 2023-28 की घोषणा 
वैश्विक व्यापार की धीमी पड़ती रफ्तार के बीच निर्यात बढ़ाने के उद्देश्य के साथ भारत शुक्रवार को अपनी बहुप्रतीक्षित नई विदेश व्यापार नीति-2023-28 से पर्दा हटाएगा। नई विदेश व्यापार नीति की घोषणा वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल करेंगे। मौजूदा नीति (2015-20) 31 मार्च, 2022 तक प्रभाव में रहेगी। पिछली पांच साल की नीति की अवधि मार्च, 2020 में खत्म हो गई थी। 

भाजपा ने कांग्रेस को ‘राष्ट्र के लिए कलंक' करार दिया 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने पर प्रतिक्रिया देने के लिए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा जर्मनी को धन्यवाद दिए जाने के बाद विपक्षी पार्टी पर ‘भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप के लिए विदेशी ताकतों को आमंत्रित करने' का आरोप लगाया तथा उन्हें व उनकी पार्टी को ‘राष्ट्र के लिए कलंक' करार दिया।

कोरोना के बढ़ते मामलों पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने की मीटिंग, कहा- घबराने की जरूरत नहीं
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 महामारी की स्थिति की समीक्षा करने के लिए बृहस्पतिवार को विशेषज्ञों के साथ एक बैठक की और कहा कि संक्रमण के मामलों में वृद्धि को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। दिल्ली में पिछले साल 31 अगस्त के बाद पहली बार संक्रमण के नए मामले 300 तक पहुंचने के एक दिन बाद यह बैठक बुलाई गई थी।

गुजरात: वड़ोदरा में राम नवमी की शोभा यात्रा पर पथराव, इलाके में भारी पुलिस बल तैनात
गुजरात के वड़ोदरा शहर में फतेहपुरा इलाके में राम नवमी के जुलूस पर बृहस्पतिवार को पथराव किया गया। पुलिस उपाधीक्षक यशपाल जगनिया ने कहा कि इस दौरान कुछ गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं, हालांकि कोई घायल नहीं हुआ। जुलूस पुलिस सुरक्षा में पूर्व निर्धारित मार्ग से निकाला गया। जगनिया और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटना का पता चलने के बाद मौके पर पहुंचे।

IAS, IPS और IFS अधिकारी दें शेयर बाजार से जुड़े लेनदेन की सारी जानकारी, केंद्र ने जारी किया आदेश
केंद्र ने अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों से कहा है कि यदि शेयर बाजार, शेयर या अन्य निवेश में उनका कुल लेनदेन कैलेंडर वर्ष के दौरान उनके छह महीने के मूल वेतन से अधिक होता है तो वे इसकी जानकारी मुहैया करवाएं। कार्मिक मंत्रालय ने इस बाबत हाल में एक आदेश जारी किया है। 

भारतीय सेना के पास होगा खुद का सैटेलाइट, सर्जिकल स्ट्राइक मिशन में करेगा मदद...ISRO से हुई डील
भारतीय सेना की ताकत को और पॉवरफुल बनाने के लिए रक्षा मंत्रालय ने न्यू स्पेस इंडिया लिमिटेड (NSIL) से एक डील की है। पश्चिमी सीमा यानि पाकिस्तान और पूर्वी सीमा यानि चीन पर नजर रखने के लिए थल सेना के अलग-अलग कमांड सेंटर्स, अन्य सेनाओं से कॉर्डिनेशन के लिए जल्द ही नया सैटेलाइट बनाया जाएगा। 

'मैं पप्पू की तरह नहीं...', अब ललित मोदी ने दी राहुल गांधी को UK कोर्ट में घसीटने की धमकी
भारत में वित्तीय अनियमितताओं के आरोपी और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला किया और ‘मोदी सरनेम' वाली टिप्पणी के लिए उन पर ब्रिटेन की अदालत में मुकदमा चलाने की धमकी दी। ललित मोदी (59) ने अब तक किसी आरोप के लिए दोषी नहीं ठहराए जाने के बावजूद कांग्रेस पार्टी द्वारा ‘‘भगोड़ा'' बताने के लिए भी निशाना साधा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News