सोशल मीडिया पर छाया तीन तलाक पर PM मोदी का यह ट्वीट

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 07:37 PM (IST)

नई दिल्ली: मुस्लिम समाज में एक बार में तीन तलाक कहने की प्रथा को उच्चतम न्यायालय द्वारा कल ‘असंवैधानिक’ करार दिए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो ट्वीट किया वो सोशल मीडिया में छा गया। इस पर हजारों की संख्या में लाइक्स मिले और लोगों ने इसे जमकर रीट्वीट किया। उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय का फैसला ऐतिहासिक है। यह मुस्लिम महिलाओं को समानता का अधिकार प्रदान करने और महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में सशक्त कदम है। 

उनके इस ट्वीट को आज शाम तक 63 से अधिक लोग लाइक कर चुके थे और इसे 22.2 हजार बार रीट्वीट किया गया था। इस ट्वीट पर 6.4 हजार लोगों ने प्रधानमंत्री को अपनी सीधी प्रतिक्रिया दी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के ट्विटर हैंडल से अपने बयान वाले छह ट्वीट को रीट्वीट किया जिसे लोगों ने खूब लाइक किया। वित्त मंत्री अरूण जेतली ने तीन तलाक के मामले कल जो ट्वीट किए उसे भी लोगों ने खूब रीट्वीट किया और लाइक भी किया। जेतली ने अपने ट्वीट में कहा कि इस फैसले से मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अन्याय समाप्त होगा जो एकतरफा ढंग से वैवाहिक संबंध समाप्त करने के कारण पीड़ित रही हैं।

उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय की संविधान पीठ ने बहुमत के निर्णय में मुस्लिम समाज में एक बार में तीन बार तलाक देने की प्रथा को निरस्त करते हुये इसे असंवैधानिक, गैरकानूनी और अमान्य करार दिया। न्यायालय ने कहा कि तीन तलाक की यह प्रथा कुरान के मूल सिद्धांत के खिलाफ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News