कल गुजरात दौरे पर PM मोदी, गांधी संग्रहालय का करेंगे उद्घाटन

punjabkesari.in Saturday, Sep 29, 2018 - 03:33 PM (IST)

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल अपने गृहराज्य गुजरात के एक दिवसीय दौरे पर जाएंगे। इस दौरान वह राजकोट में संग्रहालय (म्यूजियम) में तब्दील किये गये महात्मा गांधी के पुराने स्कूल और आणंद में अमूल के चॉकलेट संयंत्र के उद्घाटन समेत कई विकास कार्यक्रमों का उद्घाटन अथवा लोकार्पण करेंगे। मोदी किसानों के एक सम्मेलन और दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। 

अमूल संयंत्र का भी करेंगे उद्घाटन
पीएम कल सबसे पहले आणंद के मोगर में लगभग 190 करोड़ रूपये की लागत से स्थापित 1000 टन प्रति माह की उत्पादन क्षमता वाले चॉकलेट संयंत्र का उद्घाटन करेंगे और कोलकाता में स्थापित होने वाले इसके पहले डेयरी संयंत्र का ऑनलाइन शिलान्यास भी करेंगे। वह औषधीय खाद्य पदार्थ के एक टेक होम राशन संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे और आणंद कृषि विश्वविद्यालय में खाद्य प्रसंस्करण के स्टार्ट अप संबंधी एक केंद्र का उद्घाटन भी करेंगे।  बाद में वह कच्छ जिले के अंजार के सतापर गांव में भी एक सभा को संबोधित करेंगे। 

स्कूल में जनसभा को करेंगे संबोधित
पीएम गुजरात राज्य पेट्रोनेट लिमिटेड की ओर से मुंद्रा पोर्ट और अंजार के बीच 375 करोड़ रूपये की लागत से स्थापित करीब 67 किमी लंबे गैस पाइपलाइन का भी उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह राजकोट जायेंगे जहां चौधरी हाई स्कूल में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और वहां राजकोट महानगरपालिका की ओर से 26 करोड़ की लागत से गांधी संग्रहालय में तब्दील किये गये महात्मा गांधी के पूर्व स्कूल अल्फ्रेड हाई स्कूल के नवीनीकृत स्वरूप का लोकार्पण भी करेंगे। बापू ने अपने हाई स्कूल के अध्ययन के लिए इस स्कूल में सात साल तक पढ़ाई की थी। आजादी के बाद इसे महात्मा गांधी हाई स्कूल बनाया गया था। अब इसे संग्रहालय में तब्दील कर दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News