पीएम मोदी 17 दिसंबर को शेख हसीना के साथ करेंगे द्विपक्षीय बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2020 - 07:17 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 दिसंबर को बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ डिजिटल माध्यम से शिखर वार्ता करेंगे। दोनों नेता द्विपक्षीय संबंधों के सम्पूर्ण आयामों पर व्यापक चर्चा करेंगे। विदेश मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी । विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, दोनों नेताओं के बीच वार्ता के केंद्र में कोविड-19 के बाद सहयोग को और मजबूत बनाना भी होगा।

मंत्रालय ने कहा, ‘‘शिखर बैठक के दौरान दोनों नेता द्विपक्षीय संबंधों के सम्पूर्ण आयामों पर व्यापक चर्चा करेंगे जिसमें कोविड-19 के बाद सहयोग को और मजबूत बनाने पर भी जोर होगा।'' बयान के अनुसार दोनों देशों ने नियमित रूप से उच्च स्तरीय संवाद एवं आदान प्रदान जारी रखा है और इसमें पिछले वर्ष अक्तूबर में हसीना की आधिकारिक भारत यात्रा और मार्च में ‘मुजीब वर्ष' के ऐतिहासिक अवसर पर मोदी के वीडियो संदेश का जिक्र किया गया।

गौरतलब है कि बांग्लादेश साल 202-21 को अपने देश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान की 100वीं जयंती के अवसर पर ‘मुजीब वर्ष' के रूप में मना रहा है। मंत्रालय ने कहा कि पिछले कुछ वर्षो में भारत और बांग्लादेश के संबंध और प्रगाढ़ हुए हैं। दोनों देशों ने सम्पर्क एवं आधारभूत ढांचे से जुड़ी अनेक परियोजनाओं को लागू करने के अलावा कारोबार और आर्थिक सहयोग को आगे बढ़ाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News