भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में शामिल होंगे PM मोदी, वहीं नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 03:01 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक में शामिल होने के लिए शनिवार को हैदराबाद पहुंचेंगे। पीएम मोदी के हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एचआईसीसी) के नोवोटेल होटल में रुकने की संभावना है, जो भाजपा सम्मेलन स्थल है। कार्यक्रम के मुताबिक दोपहर ढाई बजे प्रधानमंत्री शहर के बेगमपेट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद वह हेलीकॉप्टर से एचआईसीसी के लिए रवाना होंगे और नोवोटेल पहुंचेंगे। वह शाम चार बजे से रात 9 बजे तक भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे। 
PunjabKesari
उधर, सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को कड़ी फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की ही अर्ज़ी पर सुनवाई करते हुए कहा है कि शर्मा के बयान ने पूरे देश में अशांति फैला दी।बीजेपी से निलंबित नूपुर शर्मा ने पैग़ंबर विवाद में उनके ख़िलाफ़ देश के अलग-अलग राज्यों में दर्ज हुई सभी एफ़आईआर को दिल्ली शिफ़्ट करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दी थी। उनकी याचिका पर सुनवाई के दौरान शीर्ष न्यायालय ने नूपुर शर्मा के बयानों को उदयपुर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण वारदात के लिए 'ज़िम्मेदार' बताया। 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 

उद्धव ने शिंदे को शिवसेना के सभी पदों से हटाया, पार्टी विरोधी गतिविधि को बताया कारण 
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को एकनाथ शिंदे पर बड़ी कार्रवाई की। उन्होंने शिंदे को शिवसेना के सभी पदों से हटा दिया। इसकी वजह पार्टी विरोधी गतिविधि बताई जा रही है। शिंदे ने बीते दिन ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला था। उनके साथ भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने उनमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। हालांकि, उद्धव ठाकरे के इस फैसले को शिंदे के उन दावों पर हमला बताया जा रहा है, जिसके जरिए वे शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की विरासत पर दावा कर रहे हैं। 

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक से पहले नड्डा हैदराबाद पहुंचे 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार शाम को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा शमशाबाद पहुंचे। नड्डा आज सुबह दो दिवसीय कार्यकारिणी के एजेंडे पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय महासचिव और राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। एचआईसीसी में दो और तीन जुलाई को होने वाली भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और सभी राज्यों के पार्टी अध्यक्ष शामिल होंगे। बैठक में तेलंगाना के 14 प्रतिनिधियों सहित 350 प्रतिनिधि भाग लेंगे। 

बिना पायलट के लड़ाकू विमान का DRDO ने किया सफल परीक्षण 
मानव रहित लड़ाकू विमान विकसित करने की दिशा में भारत को एक बड़ी सफलता मिली है। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने शुक्रवार को कर्नाटक के चित्रदुर्ग में अपने पूर्ण स्वचालित विमान की पहली उड़ान सफलतापूर्वक पूरी की। इस संबंध में एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि मानवरहित विमान ने सटीकता के साथ उड़ान भरी और फिर सुगम तरीके से जमीन पर उतर गया।

ओडिशा-गुजरात में रथयात्रा के दौरान हादसा, दो की मौत और करीब दो दर्जन घायल 
ओडिशा के बालासोर जिले में रथ यात्रा उत्सव के दौरान एक 28 वर्षीय युवक की बिजली के तार से करंट लंगने से मौत हो गई। घटना शुक्रवार को रथ खींचते समय हुई। पुलिस ने यह जानकारी दी। घटना बस्ता थाना क्षेत्र के गुडीखाल मठ गांव की है जब लोग त्योहार मना रहे थे। दूसरी ओर वरिष्ठ फोटो पत्रकार अशोक पांडा (57) की शुक्रवार को सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। घटना उस वक्त हुई, जब वह पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा को कवर करने जा रहे थे। 

शिवसेना नेता संजय राउत से ईडी ने की 10 घंटे पूछताछ
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना नेता संजय राउत से शुक्रवार को पूछताछ की। ईडी ने राउत से करीब 10 घंटे तक सवाल-जवाब किए। इससे पहले  राउत दोपहर 12 बजे जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंचे। इस बारे में उन्होंने खुद ट्वीट करके जानकारी दी। साथ ही, शिवसैनिकों से अपील भी की। बता दें कि संजय राउत को 2007 के जमीन घोटाला मामले में ईडी ने समन जारी किया है और एक जुलाई को पेश होने का आदेश दिया था।

मणिपुर भूस्खलन: सेना ने कहा- अब तक प्रादेशिक सेना के 15 जवानों और 5 नागरिकों के शव बरामद 
सेना ने शुक्रवार को कहा कि मणिपुर में भूस्खलन के बाद लापता हुए प्रादेशिक सेना के 15 जवानों और 29 नागरिकों की तलाश जारी रहेगी। मणिपुर के नोनी जिले में बुधवार रात टुपुल रेलवे निर्माण स्थल पर भूस्खलन हुआ था। सेना ने एक बयान में कहा, ‘‘थ्रू वॉल राडार का इस्तेमाल कीचड़ के अंदर किसी भी मानव उपस्थिति का पता लगाने के लिए किया जा रहा है। अब तक, प्रादेशिक सेना के 13 जवानों और पांच नागरिकों को सुरक्षित बचा लिया गया है, जबकि अब तक प्रादेशिक सेना के 15 जवानों और पांच नागरिकों के शव बरामद किए गए हैं।'' 

असम के तिनसुकिया में उल्फा और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, एक विद्रोही की मौत 
असम के तिनसुकिया जिले के काकोपाथर इलाके में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में उल्फा (आई) का एक संदिग्ध सदस्य मारा गया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। गिरोह के पांच सदस्य भागने में सफल रहे। तिनसुकिया के पुलिस अधीक्षक देबोजीत देउरी ने बताया, ‘‘छह उग्रवादियों का समूह एक आवास में छिपा हुआ था। पुलिस और सेना के संयुक्त अभियान में एक उग्रवादी मारा गया।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News