लाल किले पर मनाया जाएगा गुरु तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाश पर्व समागम, PM मोदी और शाह भी होंगे शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 11:17 AM (IST)

नेशनल डेस्क: श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के 400वें पर्व को समर्पित लाल किले पर 2 दिवसीय समागम किया जाएगा। इसका आयोजन केंद्र सरकार करेगी जबकि दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी इस कार्यक्रम के लिए पूरा सहयोग देगी। कार्यक्रम 20 और 21 अप्रैल को होगा। इसका पहले दिन का उद्घाटन गृहमंत्री अमित शाह करेंगे जबकि दूसरे दिन का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान हरमीत सिंह कालका ने बताया कि 20 अप्रैल को लाइट एंड साऊंड शो और शबद कीर्तन होगा। इसके अगले दिन 21 अप्रैल को 400 रागी सिंह एक साथ कीर्तन करेंगे। इस दिन प्रधानमंत्री मोदी यादगारी सिक्का और डाक टिकट भी जारी करेंगे।

 

कालका के अनुसार दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी ने भारत सरकार के फैसले के मद्देनजर 16 और 17 अप्रैल को होने वाला दिल्ली फतेह दिवस कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। दोनों कार्यक्रमों का स्थान भी एक ही है और समय भी एक ही है। उन्होंने कहा कि जो 400 बच्चों ने कीर्तन की तैयारी की थी, वे भारत सरकार के कार्यक्रम में भाग लेंगे।

 

कालका ने कहा कि सिख भाईचारे के लिए यह बहुत खुशी की बात है कि केंद्र सरकार ने श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के 400 साला प्रकाश पर्व को समर्पित यह कार्यक्रम रखा है। इस कार्यक्रम से विश्वभर में संदेश जाएगा और हम गुरु तेग बहादुर साहिब की शहादत और जीवन के बारे में संदेश दे सकेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News