Thomas Cup चैंपियन टीम इंडिया से पीएम मोदी ने फोन पर की बात, बोले- आप सबने कमाल कर दिया...देखें Video

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 01:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने थॉमस कप में भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम की पहली खिताबी जीत की सराहना करते हुए रविवार को कहा कि उन्होंने इतिहास रच दिया है और साथ ही खिलाड़ियों को बैंकाक से लौटने पर अपने निवास पर आने के लिए आमंत्रित किया। प्रधानमंत्री कभी भी खिलाड़ियों की उपलब्धियों की प्रशंसा करना नहीं भूलते और रविवार को भी उन्होंने खिलाड़ियों को फोन देकर बधाई दी। उन्होंने साथ ही खिलाड़ियों के माता-पिता को भी धन्यवाद दिया और कहा कि उनकी जीत कई उभरते हुए खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी। मोदी ने भारतीय बैडमिंटन टीम के सदस्यों के साथ बात करते हुए कहा कि आप सभी ने कर दिखाया। यह भारत की खेलों में शानदार जीत में से एक है।

 

भारत की पुरुष बैडमिंटन टीम ने रविवार को बैंकॉक में एकतरफा फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर पहली बार थॉमस कप का खिताब जीतकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा दिया। टीम के लिए विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेताओं लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत के अलावा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दुनिया की आठवें नंबर की जोड़ी ने यादगार जीत दर्ज की। पहले श्रीकांत ने और फिर लक्ष्य सेन, एच एस प्रणय और चिराग शेट्टी ने प्रधानमंत्री से बात की। उन्होंने युवा लक्ष्य सेन से वापस लौटकर अल्मोड़ा की बाल मिठाई खिलाने के लिए कहा।

 

चिराग शेट्टी से पीएम मोदी ने मराठी में बात की तो वहीं प्रणॉय से भी मैच पर बात की। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी से पूछा कि आपको कब लगा कि हम जीत सकते हैं। इसके जवाब में श्रीकांत और लक्ष्य ने कहा कि क्वार्टर फाइनल में करीबी मुकाबले जीतने के बाद टीम को खिताब जीतने की उम्मीद जगी। इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया था, ‘‘भारतीय बैडमिंटन टीम ने इतिहास रच दिया! भारत के थॉमस कप जीतने से पूरा देश खुश है! हमारी सफल टीम को बधाई और भविष्य के टूर्नामेंट के लिए उन्हें शुभकामनाएं। यह जीत कई उभरते हुए खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी।'' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News