पीएम मोदी के इस्तीफे की उठी मांग, मुश्किल हुआ सच होना 'अब की बार 400 पार' का नारा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2024 - 01:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा चुनाव 2024 के रुझान सामने आने के बाद बीजेपी तीसरी बार सत्ता में आती दिख रही है, लेकिन वोट शेयर में नुकसान होता दिखा। इंडिया गठबंधन रुझानों में 230 सीटों पर आगे हैं। ऐसे में साफ दिख रहा है कि बीजेपी का 400 का नारा पूरा नहीं होगा। इसी बीच विपक्ष ने पीएम मोदी से इस्तीफे की मांग उठाना शुरू कर दी। 

दरअसल, कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि इस चुनाव का यह संदेश है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दें। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह दावा भी किया कि लोकसभा चुनाव की मतगणना के रुझानों से स्पष्ट हो गया है कि ‘निवर्तमान प्रधानमंत्री' अब भूतपूर्व होने जा रहे हैं।
 


उन्होंने ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘अपने आप को अभूतपूर्व होने का दिखावा करते थे। अब साबित हो गया है कि निवर्तमान प्रधानमंत्री भूतपूर्व होने वाले हैं। नैतिक ज़िम्मेदारी लें और इस्तीफ़ा दें। यही इस चुनाव का संदेश है।''

PunjabKesari

रमेश ने 'एक्स' पर एक अन्य पोस्ट में कहा, "अब सभी 543 सीटों के रुझान आ गए हैं। दो चीजें बिल्कुल स्पष्ट हैं। पहली यह कि यह नरेन्द्र मोदी के लिए एक चौंकाने वाली राजनीतिक और निर्णायक नैतिक हार होगी।'' उन्होंने कहा, ‘‘दूसरी बात यह कि उन्होंने (मोदी ने) जिस तरह एग्जिट पोल को ‘मैनेज' कराया था, उससे वह बेनकाब हो गए हैं। एग्जिट पोल के आंकड़े पूरी तरह से बनावटी थे।"

PunjabKesari

मतगणना के निर्वाचन आयोग के अब तक के आंकड़ों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 233 सीट पर आगे है, वहीं कांग्रेस 98 सीट पर बढ़त बनाती दिख रही है। सहयोगी दलों के साथ मिलकर भाजपा नीत राजग ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। अब तक प्राप्त रुझान में भाजपा नीत गठबंधन को पिछले लोकसभा चुनाव (2019) की तुलना में काफी सीट का नुकसान होने का संकेत मिल रहा है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News