दूसरा नवरात्रि:PM मोदी ने मां ब्रह्मचारिणी से देशवासियों के लिए मांगा शक्ति, सामर्थ्य और लक्ष्यसिद्धि का आशीर्वाद

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 09:23 AM (IST)

नेशनल डेस्क: शारदीय नवरात्रि का मंगलवार को दूसरा दिन है। नवरात्रि के दूसरे दिन देवी के ब्रह्मचारिणी स्वरूप की पूजा-अर्चना की जाती है। मां ब्रह्मचारिण को ज्ञान, तपस्या और वैराग्य की देवी कहा जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे नवरात्रि पर मां ब्रह्मचारिण से देशवासियों के लिए शक्ति, सामर्थ्य और लक्ष्यसिद्धि का आशीर्वाद मांगा।

 

पीएम मोदी ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, आज माता के द्वितीय स्वरूप मां ब्रह्मचारिणी के विशेष पूजन का दिन है। मेरी कामना है कि वे अपने सभी भक्तों को शक्ति, सामर्थ्य और लक्ष्यसिद्धि का आशीर्वाद दें। बता दें कि सोमवार (27 सिंतबर) से शुरू हुए शारदीय नवरात्रि 4 अक्तूबर तक चलेंगे। 

 

मां ब्रह्मचारिणी रूप बेहद शांत

मां ब्रह्मचारिणी बेहद शांत, सौम्य और मोहक हैं। मान्यता है कि मां के इस रूप को पूजने से व्यक्ति को तप, त्याग, वैराग्य और सदाचार जैसे गुणों की प्राप्ति होती है। मां के इस स्वरूप को पूजने से साधक होने का फल मिलता है। विद्यार्थियों के लिए मां ब्रह्मचारिणी की पूजा बहुत फलदायी मानी जाती है। यदि किसी की कुंडली में चंद्रमा के कमजोर होने से दिक्कत आ रही है तो ब्रह्मचारिणी की पूजा से उसे भी दूर किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News