बैठक में बोले PM मोदी- हमें कोरोना की दूसरी लहर को रोकना होगा, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 17, 2021 - 08:36 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: पीएम मोदी ने आज देश बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों पर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। उन्होंने देश के कुछ हिस्सों में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर बड़े कदम उठानो को कहा। इसी बीच आज ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए ‘विकासोन्मुखी' घोषणापत्र जारी किया। घोषणापत्र में किसानों को वार्षिक वित्तीय सहायता 6,000 रुपये से बढ़ा कर 10,000 रुपये करने का भी वादा किया गया है। वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई पुलिस के आयुक्त परमबीर सिंह का बुधवार को तबादला कर दिया।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें 

कोरोना पर मोदी की बैठक- जानिए मुख्यमंत्रियों से क्या बोले
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर सभी राज्यों के मुुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। पीएम मोदी ने देश के कुछ हिस्सों में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई और इसे फिर से फैलने से रोकने के लिए जल्दी कड़े कदम उठाने को कहा। covid-19 की वर्तमान स्थिति और देश भर में कोरोना के खिलाफ जारी वैक्सीनेशन के सिलसिले में विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से डिजिटल माध्यम से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र, पंजाब और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में कोरोना के मामले बढ़े हैं जबकि देश के 70 जिलों में सकारात्मक मामलों की दरों में 150 प्रतिशत तक का इजाफा हुआ है।

ममता बनर्जी ने जारी किया TMC का घोषणापत्र
तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को ‘विकासोन्मुखी' घोषणापत्र जारी किया। मुख्यमंत्री ने इसमें सभी परिवारों के लिए आय योजना, छात्रों को क्रेडिट कार्ड और ओबीसी में कई समुदायों को शामिल करने के लिए एक कार्यबल का गठन करने का वादा किया है। राज्य में तृणमूल कांग्रेस शासन के दौरान गरीबी 40 प्रतिशत तक घट जाने का दावा करते हुए घोषणापत्र में किसानों को वार्षिक वित्तीय सहायता 6,000 रुपये से बढ़ा कर 10,000 रुपये करने का भी वादा किया गया है।

एंटीलिया केस के बीच परमबीर सिंह का तबादला
महाराष्ट्र सरकार ने प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले से ‘निपटने' को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे मुंबई पुलिस के आयुक्त परमबीर सिंह का बुधवार को तबादला कर दिया। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमंत नागराले सिंह की जगह मुंबई पुलिस के नए आयुक्त होंगे। सिंह का राज्य के होमगार्ड विभाग में तबादला कर दिया गया है।

सद्दाम हुसैन, गद्दाफी का जिक्र कर राहुल ने साधा PM मोदी पर निशाना
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इशारों-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना सद्दाम हुसैन और गद्दाफी से कर दी और भारत को इराक और लीबिया बता दिया। अमरीका के ब्राउन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर आशुतोष वाष्र्णेय के साथ हुई बातचीत में राहुल गांधी ने कहा,सद्दाम हुसैन और गद्दाफी भी चुनाव करवाते थे और उन्हें जीतते थे। ऐसा नहीं था कि लोग वोटिंग नहीं करते थे, लेकिन उस वोट की सुरक्षा के लिए कोई संस्थागत ढांचा नहीं होता था।

तबादले के बाद देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे सरकार को घेरा
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एंटीलिया केस में गिरफ्तार हुए सचिन वाजे और मुंबई पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह के तबादले का लेकर उद्धव ठाकरे सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि मनसुख हिरेन मामले की जांच भी एनआईए से कराने की मांग की। पूर्व सीएम का कहना है कि मुनसुख हिरेन की मौत के मामले में सचिन वाजे से बड़ी चूक हुई है। फडणवीस ने बताया कि सचिन वाजे छोटे मोहरा है, असली खेल कोई और खेल रहा है।

BJP सांसद राम स्‍वरूप शर्मा की संदिग्ध मौत, फंदे से लटकी मिली लाश
हिमाचल प्रदेश से भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा बुधवार को यहां अपने दिल्ली नॉर्थ एवेन्यू आवास में मृत पाए गए। पुलिस के अनुसार 63 वर्षीय सांसद शर्मा के स्टाफ सदस्यों ने फोन कर बताया कि वे दरवाजा नहीं खोल रहे हैं, जिसके बाद एक टीम उनके आवास पर पहुंची। पुलिस ने बताया कि उनकी टीम ने आवास पर पहुंचने के बाद देखा कि दरवाजा अंदर से बंद था, जब दरवाजा खोला गया तो उनका शव फंदे पर लटका मिला। इसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आधार कार्ड से नहीं जुड़े 3 करोड़ राशन कार्ड रद्द, SC ने केंद्र-राज्यों से मांगा जवाब
सुप्रीम कोर्ट ने आधार कार्ड से जुड़े नहीं होने के कारण करीब तीन करोड़ राशन कार्ड रद्द किए जाने को बुधवार को अत्यंत गंभीर मामला बताया और इस मामले पर केंद्र सरकार एवं सभी राज्यों से जवाब मांगा। चीफ जस्टिस (CJI) एस ए बोबडे और जस्टिस एसी बोपन्ना एवं जस्टिस वी रामसुब्रमण्यन की पीठ ने कहा कि इसे विरोधात्मक मामले के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए, क्योंकि यह बहुत गंभीर मामला है। पीठ ने कहा कि मामले पर अंतिम सुनवाई होगी। सुनवाई की शुरुआत में याचिकाकर्ता कोयली देवी की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील कोलिन गोंजाल्विस ने कहा कि याचिका एक बड़े मामले को उठाती है।

बंगाल वालों BJP का वोट मत देना, वर्ना आपको ‘जय श्री राम’ बोलना पड़ेगा
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रचार अभियान के दौरान कहा कि बंगाल वालों भाजपा को वोट मत देना नहीं तो जय श्री राम बोलना पडेगा, भाजपा जीतने के बाद आपसे जय श्री राम बुलवायेगी। ममता बनर्जी ने कहा, बीजेपी को वोट न दें नहीं तो आप अपने ‘धर्म’ का पालन नहीं कर पाएंगे। उन्होेंने बुधवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानसभा चुनावों से पहले उन्हें घर के अंदर रखना चाहती थी।

जब दिल्ली में सरकार का मतलब LG तो क्यों कराए गए चुनाव?
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार संसद में तीन दिन पहले एक कानूल लेकर आएं हैं। जिसमें लिखा गया है कि अब से दिल्ली में सरकार का मतलब होगा LG। दिल्ली की सीएम के साथ-साथ यहां की जनता का क्या होगा, फिर यहां चुनाव करवाने का क्या मतलब था। सीएम केजरीवाल ने सरकार से उस विधेयक को वापस लेने का बुधवार को आग्रह किया जिसमें राष्ट्रीय राजधानी में उपराज्यपाल को व्यापक भूमिकाएं और शक्तियां देने की बात कही गई है।

दिल्‍ली में सांस लेना मुश्किल! लगातार तीसरे साल दुनिया की सबसे प्रदूषित राजधानी
दिल्ली को स्विस संगठन ‘IQ एयर' ने दुनिया की सबसे प्रदूषित राजधानी बताया है। बता दें कि दुनिया के सबसे प्रदूषित 30 शहरों में से 22 भारत में हैं। इतना ही नहीं दिल्ली दुनिया के सबसे ज्यादा प्रदूषित राजधानी शहरों की सूची में टॉपपर है। स्विस संगठन ‘आईक्यू एयर' (Swiss organization 'IQ Air') द्वारा तैयार और मंगलवार को जारी ‘वर्ल्ड एयर क्वालिटी रिपोर्ट, 2020' में यह बात कही गई है। रिपोर्ट में हालांकि यह भी बताया गया है कि 2019 के मुकाबले 2020 में दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार हुआ है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News