PM मोदी के प्रमुख सचिव ने हाई लेवल बैठक कर कोरोना पर तैयारियों की समीक्षा की

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 11:21 PM (IST)

नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के बीच शनिवार को प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पी के मिश्रा ने आने वाले दिनों के लिए एक विस्तृत कार्य योजना बनाने के लिहाज से पिछले कुछ महीनों में सामने आई महामारी की प्रवृत्ति से जुड़ी जानकारी और विश्लेषण पर आधारित तैयारी करने का आह्वान किया है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि देश में कोविड​​-19 प्रतिक्रिया की समीक्षा करते हुए, प्रधान सचिव ने सभी संबंधित अधिकारियों को सभी संबंधित जिलों और राज्यों की सक्रिय भागीदारी के साथ बीमारी के सभी पहलुओं पर साक्ष्य-आधारित तैयारियां करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि मानव संसाधन को लगातार उन्नत करने और बढ़ाने, प्रभावी मामले प्रबंधन के लिए पर्याप्त जांच करने, मामलों का पता लगाने और पृथकवास, ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति तथा चिकित्सा उपकरणों की आवश्यकताओं पर लंबी चर्चा की गई। बैठक में टीका विकास और इसके वितरण की योजनाओं पर चर्चा की गई। 

बैठक में कैबिनेट सचिव, नीति आयोग के सदस्य डॉ. विनोद पॉल, प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन, सभी संबंधित अधिकृत कार्य समूह संयोजकों के साथ-साथ संबंधित विभागों के सचिवों ने भी भाग लिया। बयान में कहा गया, ‘‘स्वास्थ्य सचिव ने टीके की आपूर्ति श्रृंखला, लाभार्थी नामांकन प्रणाली और वितरण प्रणाली पर ध्यान केंद्रित करते हुए ईवीआईएन प्लेटफॉर्म के बारे में भी चर्चा की।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News