PM मोदी ने विराट का फिटनेस चैलेंज किया पूरा, जारी किया Video

punjabkesari.in Wednesday, Jun 13, 2018 - 11:54 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ट्विटर पर अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह प्रकृति के पांच तत्वों से प्रेरित होते हुए ध्यान लगाते, ट्रैक पर वॉक करते नजर आ रहे हैं। इसमें वह योग करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, टेबल टेनिस खिलाड़ी मणिका बत्रा और आईपीएस अधिकारियों , खासकर वे जिनकी आयु 40 वर्ष से अधिक है, को फिटनेस चुनौती भी दी।      

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पिछले महीने प्रधानमंत्री को फिटनेस चुनौती दी थी, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था। इसके लगभग एक महीने बाद करीब डेढ़ मिनट का यह वीडियो सामने आया है। तब मोदी ने ट्विटर पर जवाब दिया था कि वह जल्द ही अपना फिटनेस वीडियो अपलोड करेंगे। कोहली की चुनौती का जवाब देते हुए मई में मोदी ने लिखा था कि चुनौती स्वीकार है विराट ! मैं अपना फिटनेस वीडियो जल्द ही साझा करूंगा।


मोदी ने आज सुबह वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि योग के अतिरिक्त, मैं प्रकृति के पंचतत्वों- पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु और आकाश से प्रेरित होते हुए ट्रैक पर चल रहा हूं। यह अत्यंत तरोताजा करने वाला है। मैं प्राणायाम भी कर रहा हूं। इस वीडियो में काले रंग की जॉगिंग ड्रैस पहने हुए मोदी एक पेड़ के इर्दगिर्द बने ट्रैक पर वॉक करते हुए, व्यायाम करते और एक पत्थर पर बैठकर ध्यान लगाते नजर आ रहे हैं। घुमावदार और संकरे ट्रैक पर चलते हुए वह खुद को संतुलित करते भी दिख रहे हैं।
 PunjabKesari
गौरतलब है कि ओलंपिक पदक विजेता रहे और अब केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने देश में फिटनेस को लेकर जागरूकता अभियान के तहत व्यायाम करते हुए अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था और खेल और सिनेमा जगत की कुछ प्रमुख हस्तियों को टैग करते हुए उनसे भी इस अभियान में शामिल होने की अपील की थी। राठौड़ ने फिटनेस चैलेंज में कहा था कि आज पिक्चर और वीडियो पोस्ट कीजिए कि कैसे आप अपने आपको फिट रखते हैं और अपने दोस्तों को सोशल मीडिया पर फिटनेस चैलेंज भेजिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News