तीन राज्यों का दौरा कर बनारस पहुंचे PM मोदी, बाबा विश्वनाथ के करेंगे दर्शन

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 08:45 PM (IST)

नेशनल डेस्कः वाराणसी संसदीय क्षेत्र से तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का उम्मीदवार बनाये जाने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी यहां बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डे पर पहुंचे जहां उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ समेत भाजपा के कई प्रमुख नेताओं ने उनका स्वागत किया। यहां पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया गया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता, पार्टी पदाधिकारी प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए लाल बहादुर शास्त्री हवाईअड्डे पर भी मौजूद थे। पार्टी ने उनके स्वागत की अभूतपूर्व तैयारी की थी।

प्रधानमंत्री जब करीब 28 किलोमीटर लंबे रोड शो के लिए हवाईअड्डे से बाहर निकले तो भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ-साथ काशी की उत्साहित जनता सड़कों पर कतार में खड़ी हो गई। इस दौरान वह काशी विश्वनाथ मंदिर में भी दर्शन-पूजन करेंगे। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि वाराणसी जिला और महानगर इकाई ने लोगों को अपने नेता प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए 38 स्वागत स्थल बनाए हैं। उन्होंने बताया ,‘‘ महिलाओं और बच्चों समेत स्थानीय लोग ढोल-नगाड़ों के बीच गुलाब की पंखुड़ियां बरसा रहे हैं।

प्रधानमंत्री रोड शो के दौरान गिलट बाजार स्थित अतुलानंद स्कूल, भोजूबीर तिराहा, कचहरी चौराहा, गोलघर तिराहा, पुलिस लाइन तिराहा, सांस्कृतिक संकुल, हुकुलगंज, चौकाघाट, संपूर्णानंद मुख्य द्वार, जगतगंज स्थित प्रदीप होटल, लहुराबीर, राम कटोरा तिराहा, पिपलानी कटरा और कबीर चौरा भी जाएंगे। '' पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे तथा अपने दौरे के दूसरे दिन 10 मार्च को वह सुबह करीब 10 बजे बरेका हेलीपैड से आजमगढ़ के लिए रवाना होंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News